स्कूटर पर लड़कियों ने ट्रिपलिंग कर बांटा ज्ञान, दिल्ली पुलिस ने यूं दिखाय आईना – News18

हाइलाइट्स

स्कूटर पर ट्रिपलिंग करते हुए लड़कियों का वीडियो वायरल.
दिल्ली पुलिस का जवाब देख लोगों की छूट रही हंसी.
पुलिस ने हेलमेट लगाने और ट्रिपलिंग न करने की दी नसीहत.

बाइक, स्कूटर का किसी भी दोपहिया वाहन पर ट्रिपलिंग यानी तीन यात्रियों के साथ राइड करना कानूनन अपराध है. दोपहिया वाहनों को केवल दो राइडर के लिए ही सुरक्षित माना जाता है. हालांकि, लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए इनपर तीन या चार लोगों को भी बैठाकर चलाते हैं. बता दें कि ट्रिपल राइडिंग करने से बाइक का बैलेंस बिगड़ सकता है और ऐसे में यह हरकत सड़क पर चलने वाले दूसरे लोगों को भी नुकसान पहुंचा सकती है.

सोशल मीडिया के इस दौर में आजकल कई युवा रील्स बनाने या वीडियो अपलोड करने के लिए कई बार कानून का उल्लंघन करते पकड़े जाते हैं. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें तीन लड़कियां किसी टू-व्हीलर पर ट्रिपलिंग करती नजर आ रही हैं. हालांकि, इन्हें दिल्ली पुलिस ने कुछ ऐसा कहा कि लोगों की हंसी नहीं रुक रही है.

बांट रहीं थी ज्ञान वो भी बिना हेलमेट
दिल्ली पुलिस का यह पोस्ट इंटरनेट पर खूब छाया हुआ है जिसपर लोग जमकर मौज ले रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने ट्रिपलिंग करती हुई तीन लड़कियों का वीडियो शेयर किया है, जिसमें तीनों ज्ञान देती नजर आ रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तो ये ट्रिपलिंग कर रहीं हैं ऊपर से इन्होंने हेलमेट भी नहीं लगाया है.

क्या बोली लड़कियां?
तीनों लड़कियां बारी-बारी से बोलती हैं. पहली लड़की कहती है “लाइफ में मस्ती जरूरी है”. दूसरी बोली – घूमना-फिरना भी जरूरी है. लेकिन तीसरी ने कुछ ऐसा कहा कि दोनों उसे उतार देती हैं.

दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब
इस वीडियो पर दिल्ली पुलिस का जवाब महफिल लूट ले गया. दिल्ली पुलिस ने कहा – “दीदी हेलमेट भी जरूरी है. और ट्रिपल राइडिंग बिलकुल भी जरूरी नहीं है.”

Tags: Auto News, Delhi police, Latest viral video

Source : hindi.news18.com