'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' या 'मडगांव एक्सप्रेस', पहले दिन किसका चला जादू? – News18

नई दिल्ली. मच अवेटेड बायोग्राफिकल फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ 22 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. इसमें रणदीप हुड्डा ने स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका निभाई है. वहीं, ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के साथ थिएटर्स में कुणाल खेमू के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘मडगांव एक्सप्रेस’ भी रिलीज हुई है. फिल्म में दिव्येंदु शर्मा, प्रतीक गांधी और अनिवाश तिवारी ने लीड रोल निभाया है. तो चलिए जानते हैं कि बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन किस मूवी ने कितना कलेक्शन किया है.

रणदीप हुड्डा की ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ को क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यूज मिले हैं. उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है, लेकिन ओपनिंग डे पर ये मूवी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, रणदीप हुड्डा की ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ पहले दिन देशभर में सिर्फ 1.15 करोड़ रुपये का बिजनेस कर पाई है. हालांकि, ये अर्ली एस्टीमेट है. ऑफिशियल डेटा आने के बाद कलेक्शन के आंकड़े में थोड़ा-बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है.

ओपनिंग डे पर रणदीप की फिल्म पर भारी पड़ी ‘मडगांव एक्सप्रेस’
दूसरी तरफ दिव्येंदु शर्मा, प्रतीक गांधी और अनिवाश तिवारी की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘मडगांव एक्सप्रेस’ के पहले दिन की कमाई आंकड़े सामने आ गए हैं. ओपनिंग डे पर कलेक्शन के मामले में ये मूवी रणदीप हुड्डा की ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ पर भारी पड़ी है. सैकनिल्क के अनुसार,  ‘मडगांव एक्सप्रेस’ 1.5 करोड़ का बिजनेस किया है.

बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए रणदीप हुड्डा ने अपना 26 किलो वजन कम किया है. कुछ दिनों पहले एक्टर ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन की एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा था. इसमें रणदीप हुड्डा ने ना सिर्फ लीड रोल निभाया है बल्कि मूवी का निर्देशन भी उन्होंने खुद किया है. वहीं, ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ को रणदीप हुड्डा ने को-प्रोड्यूस भी किया है.

‘मडगांव एक्सप्रेस’ बतौर डायरेक्टर कुणाल खेमू की पहली फिल्म है. ये एक फुल कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है. इसमें दिव्येंदु शर्मा, प्रतीक गांधी और अनिवाश तिवारी के अलावा उपेंद्र लिमये, नोरा फतेही और छाया कदम ने अहम भूमिका निभाई है.

Tags: Box Office Collection, Divyenndu Sharma, Entertainment news., Kunal Khemu, Pratik Gandhi, Randeep hooda

Source : hindi.news18.com