बक्सर से अश्विनी चौबे का टिकट कटा, बेगूसराय से गिरिराज सिंह लड़ेंगे चुनाव – News18

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी, जिसमें से बिहार की 17 सीटों पर पर नामों का ऐलान किया गया है. बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को टिकट नहीं मिला है और उनकी जगह मिथलेश तिवारी को मौका दिया गया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे, जबकि बिहार से ताल्लुक रखने वाले अन्य केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय उजियारपुर से, आर के सिंह आरा से, रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ेंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को एक बार फिर पटनासाहिब से और सुशील कुमार सिंह को औरंगाबाद से टिकट दिया गया है. राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर को नवादा से उम्मीदवार बनाया गया है. इसी तरह से सासाराम से शिवेश राम, सारण से राजीव प्रताप रूडी और महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा की पांचवीं लिस्ट में बिहार की अन्य जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई है, उनमें  मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जयसवाल और पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह के नाम शामिल हैं.

Tags: BJP, Giriraj singh, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Ravi shankar prasad

Source : hindi.news18.com