बिहार: ‘किसी में दम…’, टीचरों की होली की छुट्टी रद्द होने से भड़के गिरिराज – News18

पटना. भाजपा के फायर ब्रॉन्ड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर एनडीए की अपनी ही बिहार सरकार पर तीखा हमला किया है. खासकर शिक्षकों की होली की छुट्टी को रद्द करने को लेकर गिरिराज सिंह काफी नाराज हैं. उन्होंने कहा है कि यह सरकार का तुगलकी फरमान है कि हिंदू एवं सनातन को मानने वाले लोगों के सबसे बड़े पर्व होली में भी छुट्टी नहीं दी गई. आज बिहार के तीस हजार शिक्षक अन्य जिलों में ट्रेनिंग पर हैं और इसके लिए गिरिराज सिंह को लगातार शिक्षकों के द्वारा फोन किया जा रहा है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि पहले में भी उन्होंने बिहार सरकार के कई मंत्रियों से बात की थी एवं इस पर गंभीरता से विचार करते हुए 25 मार्च को भी छुट्टी का ऐलान करने की बात कही थी. लेकिन उल्टे शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए अलग जिलों में भेज दिया गया. आलम यह है कि अब वह पर्व मनाने से भी वंचित हो जा रहे हैं. वहीं उन्होंने एक बार फिर बात को दोहराते हुए कहा कि अगर किसी सरकार में हिम्मत है तो वह ईद या बकरीद की छुट्टी खत्म करके दिखा दे, तो मैं मान लूंगा. उन्होंने कहा कि कोसी इलाके में कई जगहों पर अभी भी शुक्रवार को ही छुट्टी दी जाती है, सरकार चाहे तो इसकी जांच भी करवा सकती है. यह सीधा-सीधा सनातन पर प्रहार है, जो बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है.

दरअसल गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में है और लगातार लोगों से संवाद भी कर रहे हैं. गिरिराज सिंह होली के दौरान मनाये जा रहे होली मिलन समारोह में भी भाग ले रहे हैं. वहीं वैशाली के लालगंज सीट से भाजपा विधायक ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के होली के दिन विद्यालय खोलने के आदेश को तुगलकी फरमान बताया. होली के दिन भी स्कूल खोले जाने के विभाग के आदेश के विरोध में शिक्षक संघ ने लालगंज से भाजपा विधायक संजय सिंह के आवास का घेराव किया और विधायक से विभाग द्वारा जारी आदेश को वापस लेने की मांग की.

बीजेपी में शामिल हुए नवीन जिंदल, कुरुक्षेत्र से मिल सकता है टिकट

इस पर भाजपा के विधायक संजय सिंह ने कहा कि होली पर्व को पूरी दुनिया मे सनातनी समाज के लोग मानते है और होली के दिन स्कूल खोलना कहीं से भी उचित नहीं है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट करके कहा कि बिहार में अफसरशाही का यह आलम है कि जनता के सर पर नाचने वाले अफसरों ने शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण को बिहार के प्रमुख त्योहार होली के दिन भी रख दिया है! अगर होली की छुट्टी दे दी जाती तो सीएम नीतीश कुमार के अहंकार में कौन सी कमी आ जाती?

Tags: Bihar Teacher, Giriraj singh, Holi

Source : hindi.news18.com