लोकसभा चुनाव 2024: चुनावी मैदान में गडकरी को टक्कर देंगे कांग्रेस के ठाकरे – News18

नई दिल्ली. कांग्रेस ने नागपुर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता नितिन गडकरी को टक्कर देने के लिए आज रात अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी. कांग्रेस ने नागपुर पश्चिम सीट से अपने वर्तमान विधायक विकास ठाकरे को मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने आज अपने 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की, जिसमें महाराष्ट्र के 4 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है. अब तक कांग्रेस ने महाराष्ट्र के 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं.

महाराष्ट्र के 4 लोकसभा सीटों नागपुर, रामटेक (एससी), भंडारा-गोंदिया और गढ़चिरौली-चिमूर के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. जहां पर 19 अप्रैल को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें: अजय राय वाराणसी से PM मोदी का करेंगे सामना, कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को टिकट

नागपुर से विकास ठाकरे, रामटेक से रश्मी बर्वे, भंडारा-गोंदिया से प्रशांत पडोले और गढ़चिरौली-चिमूर से नामदेव किरसन लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए ताल ठोकेंगे. रश्मी बर्वे नागपुर जिला परिषद की अध्यक्ष हैं.

आपको बता दें कि लोकसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है.

ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी को लोकसभा चुनाव के पहले अचानक क्यों याद आए दिवंगत अरुण जेटली? किस मुलाकात का सबके सामने किया जिक्र?

आज जारी लिस्ट में वाराणसी की हॉट सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के अजय राय टक्कर देंगे, वहीं पार्टी के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के सीएम रहे दिग्विजय सिंह राजगढ़ से चुनावी मैदान में भाजपा से दो दो हाथ करेंगे.

Tags: Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Nitin gadkari

Source : hindi.news18.com