'स्मोकर' पाक ऑलराउंडर ने 4 महीने में तोड़ा संन्यास, बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का दिया लालच – News18

हाइलाइट्स

नवंबर 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा था अलविदा
पीएसएल में धमाकेदार प्रदर्शन को देख पीसीबी ने दिया लालच

नई दिल्ली. पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने संन्यास तोड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया है. इमाद ने 4 महीने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 35 वर्षीय इमाद ने हाल में पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पीएसएल फाइनल में 5 विकेट लेकर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इमाद ने नवंबर 2023 में यह कहते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था कि अब वह अपना पूरा ध्यान विदेशी लीग पर लगाना चाहते हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज इमाद ने कहा कि वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं.

इमाद वसीम (Imad Wasim) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, ‘ मुझे ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि पीसीबी (PCB) अधिकारियों से मुलाकात के बाद मैंने रिटायरमेंट पर पुनर्विचार किया है. टी20 फॉर्मेट में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अपनी उपलब्धता की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है. मुझपर भरोसा जताने के लिए मैं पीसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. मेरे लिए पाकिस्तान पहले आता है.’ टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन का आगाज 1 जून से होगा. 29 जून को फाइनल खेला जाएगा. विश्व कप के मुकाबले वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाएंगे.

5 खिलाड़ी… जो IPL 2024 के बाद ले सकते हैं संन्यास, 4 भारतीय शामिल, एक जीत चुका है 5 ट्रॉफी

मुश्किल मैचों को ‘फिनिश’ करने में मजा आता है… मैंने माही भाई से.. सीएसके की जीत के हीरो ने फिनिशर बनने की बताई कहानी

इमाद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 109 विकेट लिए हैं
इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए अभी तक 55 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 109 विकेट और 1472 रन बना चुके हैं. इमाद पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम का हिस्सा रहे जिसने 2018 के बाद इस सीजन फाइनल में पहुंचकर खिताब अपने नाम किया. उन्होंने पीएसएल के मौजूदा सीजन में 3 मैचों में मैच विनिंग प्रदर्शन किया. इमाद ने बैट और बॉल दोनों से धमाका किया. उनकी इस प्रदर्शन को देखते हुए पीसीबी ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए इमाद को संन्यास पर पुनर्विचार करने को को कहा था.

शादाब खान ने भी संन्यास से यू टर्न की वकालत की थी
इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान शादाब खान ने खिताब जीतने के बाद साफ तौर पर इमाद वसीम को वापसी के लिए कहा था. शादाब ने कहा था कि जब इमाद ने संन्यास का फैसला लिया तब उन्होंने इस ऑलराउंडर को फोन कर अपने फैसले पर विचार करने को कहा था. शादाब का कहना था कि इमाद जैसे खिलाड़ियों की पाकस्तानी टीम में जरूरत है. पीएसएल के फाइनल मैच के दौरान ड्रेसिंगरूम में इमाद स्मोकिंग करते हुए नजर आए थे. उनका स्मोकिंग करते हुए वीडियो खूब वायरल हुआ था.

Tags: Imad Wasim, Pakistan cricket, Pcb

Source : hindi.news18.com