5 राशियों के लिए लकी माना जा रहा पहला चंद्र ग्रहण, नौकरी में मिलेगी तरक्की – News18

हाइलाइट्स

मिथुन राशि वालों को चंद्र ग्रहण के दौरान आर्थिक मजबूती मिल सकती है.
वृश्चिक राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान लाभ मिल सकते हैं.

Chandra Grahan 2024 Lucky Zodiac Signs : आज देशभर में होली का त्योहार मनाया जा रहा है. होली के त्योहार में ग्रहों ने भी अपनी चाल बदल दी है. इस साल का पहला चंद्र ग्रहण होली के दिन ही पड़ने वाला है. चंद्र ग्रहण तब होता है, जब पृथ्वी अपने कक्ष की परिक्रमा करते हुए सूर्य और चंद्रमा के बीच आ जाती है. इस साल चंद्र ग्रहण 25 मार्च 2024 को लगेगा. हालांकि इस बार का ग्रहण उपच्छाया है भारत में इसका असर नहीं होगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर इसका असर दिखाई देगा. कौन सी हैं वे लकी राशियां इस बारे में न्यूज़18 हिंदी को बताया भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने. जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन पर चंद्र ग्रहण का असर रहेगा और उनकी किस्मत भी बदल सकती है.

कब लग रहा चंद्र ग्रहण
चंद्र ग्रहण 25 मार्च को सुबह 10 बजकर 40 मिनट से शुरू होकर दोपहर में लगभग 3 बजकर 1 मिनट तक रहेगा. यह चंद्र ग्रहण कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ और लाभकारी रहेगा. वहीं, कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनके जातकों को अलर्ट रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें – क्या रसोई घर में लगा रखी है तुलसी और क्या होगा इसका प्रभाव? जानें वास्तु शास्त्र की 3 बातें

1. मिथुन राशि
चंद्र ग्रहण के दौरान आपको आर्थिक मजबूती मिल सकती है. इस राशि के जातक किसी भी क्षेत्र में निवेश करेंगे तो उन्हें लाभ मिलेगा. वहीं, जीवन में मधुरता बनी रहेगी. आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ खर्चों में कमी आएगी. छात्र जीवन में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे.

2. सिंह राशि
इस राशि के जातकों के लिए भी यह ग्रहण लाभदायक है. इस राशि के जातकों के लिए नया घर या मकान खरीदने के रास्ते खुल सकते हैं. आर्थिक स्तिथि में भी सुधार होगा. परिवारिक जीवन में किसी तरह का कलह नहीं रहेगा.

3. कन्या राशि
चंद्र ग्रहण पर मां लक्ष्मी की कृपा से आपको धन लाभ हो सकता है. इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. व्यापार के क्षेत्र में तरक्की होगी. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है और वेतन में भी वृद्धि हो सकती है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

4. वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान लाभ मिल सकते हैं. विद्यार्थी ने प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पा सकते हैं. नये वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

यह भी पढ़ें – माथे पर चंदन लगाने में 99% लोग करते हैं गलती, पंडित जी से जानें सही विधि, किस मंत्र का करें उच्चारण

5. धनु राशि
इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बन सकती है. निवेश करने से सफलता मिलेगी. व्यापार में वृद्धि की संभावना है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है.

Tags: Astrology, Chandra Grahan, Dharma Aastha, Lunar eclipse

Source : hindi.news18.com