IPL 2024 फाइनल से जुड़ी जानकारी, Dhoni के फैंस के लिए है यह खबर – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो चुका है. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर विजयी शुरुआत की. महेंद्र सिंह धोनी ने इस सीजन में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और ऋतुराज गायकवाड को टीम की कमान सौंपी गई. चेन्नई के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी के गढ़ में हो सकता है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का फाइनल संभवत: 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा. पता चला है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक क्वालीफायर और एक एलिमिनेटर आयोजित किया जायेगा जबकि दूसरा क्वालीफायर चेन्नई में होगा.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘आईपीएल संचालन परिषद ने पिछले साल के गत चैम्पियन (चेन्नई सुपर किंग्स) के घरेलू मैदान पर शुरुआती मैच और फाइनल आयोजित करने की परंपरा का पालन किया है.’’

5 खिलाड़ी… जो IPL 2024 के बाद ले सकते हैं संन्यास, 4 भारतीय शामिल, एक जीत चुका है 5 ट्रॉफी

बीसीसीआई ने आम चुनाव की तारीखों को ध्यान में रखते हुए आईपीएल के शेष मैचों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा. टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों की तारीखों का ऐलान काफी पहले कर दिया गया था. कुल 10 टीमों के बीच खेले जाने वाले टी20 लीग में 74 मुकाबले खेले जाने हैं. इसमें से 21 मैच की तारीख और जगह का शेड्यूल सबके सामने है. बाकी बचे मुकाबलों की तारीखों और जगह पर फैसला लिया जाना है.

आखिरी हो सकता है धोनी का आईपीएल 

पिछले कई सीजन से इस बात पर चर्चा होती है कि क्या यह आईपीएल पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई के चैंपियन खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी टूर्नामेंट होगा. हर बार वह इसे टाल जाते हैं लेकिन इस बार जैसे कप्तानी को युवा के हाथ में देने का फैसला लिया गया है उससे ऐसा माना जा रहा है वह शायद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. इससे पहले भी रवींद्र जडेजा को उन्होंने टीम की कप्तानी सौंपी थी लेकिन वह इसे निभा नहीं पाए और इसे छोड़ने फैसला लिया. अब ऋतुराज में टीम भविष्य का कप्तान देख रही है.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL 2024, Ms dhoni

Source : hindi.news18.com