कॉमर्स संकाय में अंजनी बनी जिला टॉपर, पिता चलाते हैं पान की दुकान  – News18

आलोक कुमार/गोपालगंज : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के तीनों संकाय का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इंटरमीडिएट की परीक्षा में गोपालगंज की छात्रा ने वाणिज्य संकाय में जिले में टॉप किया है. दरअसल, गोपालगंज जिला के सदर प्रखंड स्थित सरैया वार्ड संख्या-1 निवासी अनिल कुमार चौरसिया की बेटी अंजलि कुमारी इंटरमीडिएट की परीक्षा में गोपालगंज में टॉप किया है. अंजलि ने कॉमर्स संकाय में 455 अंक प्राप्त किए हैं. उनकी इस सफलता से उनके परिवार और गांव में खुशी का माहौल है. अंजलि ने प्राथमिक शिक्षा गांव के स्कूल से ही हासिल की है.

रोजाना 6 घंटे पढ़ाई करती थी अंजलि
सदर प्रखंड के वीएम इंटर कॉलेज की छात्रा है और अपनी पढ़ाई के प्रति हमेशा सजग रहती थी. अंजलि की मां लछमीना देवी एक गृहणी है जबकि इसके पिता अनिल कुमार चौरसिया जादोपुर चौक पर पिछले दो वर्षों से पान दुकान चला कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं. अनिल कुमार चौरसिया ने बताया कि कमाई तो कम होती है. इसके बावजूद अंजलि को शिक्षा देने में कोई कसर नहीं छोड़ा.

बेटी ने भी निराश नहीं किया और जिले में टॉप की है. अंजली कुमारी ने बताया कि रोजाना कोचिंग पढ़ने जाते थे और टेस्ट भी देते थे. वहीं किसी भी प्रश्न में डाउट होने सर से पूछ लेते थे. कोचिंग के बाद सेल्फ स्टडी पर ज्यादा ध्यान देते थे. इसके अलावा मां के कामों में भी हाथ बंटाती थी. वहीं रोजाना 6 घंटे से कम पढ़ाई नहीं करते थे.

सीए बनना चाहती है अंजलि
अंजलि ने बताया कि पटना से 18 मार्च को बुलावा आया तो वहां भी गई. पटना स्थित बोर्ड ऑफिस में इंटरव्यू लिया गया. जब इंटरव्यू के लिए बुलावा आया तो समझ में आ गया कि इंटर में अच्छा नंबर आएगा. इंटरव्यू में भी सारे प्रश्नों का जवाब दिया. ऐसा लगा कि बिहार के टॉप लिस्ट में नाम आएगा. लेकिन किसी कारण बस ऐसा हो नहीं पाया. इस बात की खुशी है कि गोपालगंज जिले में कॉमर्स संकाय में पहला स्थान मिला है. अंजलि ने बताया कि आगे सीए की तैयारी करना है और इसी क्षेत्र में करियर भी बनाना है.

Tags: Bihar Board 12th results, Job and career, Local18

Source : hindi.news18.com