जीरादेई रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी और मौर्य एक्सप्रेस का होने लगा ठहराव – News18

अंकित कुमार सिंह/सीवान. देश के प्रथम राष्ट्रपति रहे देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक गांव जीरादेई स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि पूर्व से निर्धारित ट्रेनें तो चल रही थी, अब और दो नई ट्रेनों का परिचालन भी इस स्टेशन से शुरू हो चुका है. इससे यात्री अब और भी लंबी दूरी का सफर आसानी से कर सकेंगे. इस क्षेत्र के लोगों को अब लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए मैरवा और सीवान जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इंटरसिटी और मौर्य एक्सप्रेस का ठहराव शुरू
जीरादेई रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस और मौर्या एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो चुका है. अप और डाउन दोनों दिशा में ट्रेन निर्धारित समय से यहां रूक रही है. इसका फायदा यात्रियों को होने लगा है. बता दें कि लंबे समय से इन महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव के लिए स्थानीय लोग आंदोलन कर रहे थे. कई बार रेलवे स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन भी किया था.

इसके अलावा कई बार वाराणसी मंडल जाकर भी डीआरएम को ज्ञापन सौंपा था. लंबे इंतजार के बाद अब लोगों का सपना साकार हुआ है. इंटरसिटी और मौर्य एक्सप्रेस जैसी दोनों महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव नियमित रूप से होने लगा है.

अप और डाउन में दोनों ट्रेनों का जान लें समय
जीरादेई रेलवे स्टेशन पर दो महत्वपूर्ण ट्रेन इंटरसिटी एक्सप्रेस और मौर्या एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया है. गाड़ी संख्या-15105 इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव जीरादेई में 7:10 बजे, तो गाड़ी संख्या-15106 इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव जीरादेई में 19:58 बजे हो रहा है.

लड़ाई खत्म, पत्नी ज्योति सिंह का हाथ पकड़ शोरूम पहुंचे पवन सिंह, होली पर दिलाया लाखों का गिफ्ट

यह ट्रेन छपरा-गोरखपुर-छपरा तक चलती है. केवल रविवार को इसका परिचालन नहीं होता है. जबकि, गाड़ी संख्या- 15027 मौर्या एक्सप्रेस जीरादेई स्टेशन पर 13:14 बजे, तो गाड़ी संख्या-15028 मौर्या एक्सप्रेस 9:40 बजे पहुंचती है. इन ट्रेनों का जीरादेई में मात्र दो मिनट का स्टॉपेज है.

Tags: Bihar News, Indian Railways, Local18, Siwan news

Source : hindi.news18.com