बिजली के तार और ट्रांसफार्मर के नीचे नहीं होगा होलिका दहन! – News18

मंगला तिवारी/मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में होलिका दहन को लेकर तैयारी पूरी हो गई हैं. मिर्जापुर जिले में 2036 स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा. प्रशासन की ओर से होलिका दहन की पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की ओर से कड़ी पहरेदारी की जा रही है, लोगों को बिना वाद-विवाद के होलिका दहन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. मिर्जापुर जिले में बिजली विभाग ने तार के नीचे लगी होलिका को हटाने के लिए भी पहल किया था. यह पहल सार्थक भी हुआ और बिजली के तारों के नीचे से होलिका को हटा दिया गया है.

मिर्जापुर नगर में 1036 स्थानों पर होलिका जलाई जाएगी. नगर के रमईपट्टी, सिविल लाइन तिराहा, तहसील तिराहा, शुक्लहा तिराहा, मुकेरी बाजार आदि स्थानों पर होलिका जलाई जाती हैं. बिजली विभाग ने शहर के विभिन्न स्थानों पर पहले ही सर्वे करके होलिका को हटा दिया है.

यहां होंगे होलिका दहन
जनपद के हलिया में 96 स्थान, अदलहाट में 136, पड़री में 116, राजगढ़ में 105, चुनार में 224, अहरौरा में 121, इमिलियाचट्टी में 11 और सतेशगढ़ में 40 व जमालपुर क्षेत्र में 163 स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा. एसपी ने सभी क्षेत्रों में बीट के दरोगा और सिपाही को नजर बनाने के लिए निर्देश दिया है. पुलिस शांतिपूर्ण माहौल में होलिका दहन कराने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है.

सीओ सदर की लोगों से अपील
सीओ सदर मंजरी राव ने बताया कि होलिका दहन को लेकर बीट के सिपाही व दरोगा को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. बड़े स्थानों पर जहां होलिका जलाई जाती है, वहां स्वयं हम या फिर दरोगा मौजूद रहेंगे. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन स्थानों पर होलिका दहन होता है, उस स्थान से उचित दूरी बनाए रखें. बच्चे होलिका के पास नहीं जाएं. वहीं जिन स्थानों पर बिजली के तार हैं, वहां पर होलिका का दहन नहीं करें.

Tags: Local18, Mirzapur news, Uttar Pradesh News Hindi

Source : hindi.news18.com