6 गेंद में चाहिए थे 19 रन… 36 साल के गेंदबाज ने किया करिश्मा, गुजरात ने जीती हारी हुई बाजी – News18

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह ने धारदार गेंदबाजी से 3 विकेट चटकाए
गुजरात जॉयंट्स ने 6 विकेट पर 168 रन बनाए
गुजरात ने आखिरी ओवर में मुंबई को 6 रन से हराया

नई दिल्ली. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत छीन ली. मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की जरूरत थी लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कमाल कर दिया. उमेश ने मैच के आखिरी ओवर में 2 विकेट देकर 12 रन खर्च किए और गुजरात ने इस मुकाबले को 6 रन से अपने नाम कर लिया. इस तरह 2013 से मुंबई का पहला मैच हारने का सिलसिला जारी रहा. पिछले 11 साल से मुंबई इंडियंस आईपीएल में अपना पहला मैच हार रही है. इस वेन्यू पर गुजरात की मुंबई के खिलाफ लगातार तीसरी जीत है. इस तरह गिल ने आईपीएल में कप्तानी करियर की शुरुआत जीत से की. साई सुदर्शन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट पर 162 रन बनाए. मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ईशान किशन (Ishan Kishan) का विकेट गंवा दिया. इशान शून्य के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद डेब्यूटेंट नमन धीर आए लेकिन 3 चौके और एक छक्का जड़कर वह भी जल्दी पवेलियन लौट गए. धीर ने 10 गेंदों पर 20 रन बनाए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बी साई किशोर ने एलबीडब्यू आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया. रोहित ने 29 गेंदों पर 43 रन बनाए जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था.

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis ) 4 रन से अपना अर्धशतक चूक गए. उन्हें 46 के निजी स्कोर पर मोहित शर्मा ने अपनी गेंद पर कैच किया. टिम डेविड 10 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए. तिलक वर्मा 19 गेंदों पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे. गेराल्ड कोएत्जी ने 1 रन बनाए. कप्तान हार्दिक पंड्या 4 गेंदों पर 11 रन रन बनाकर आउट हुए. गुजरात की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा ने एक समान 2-2 विकेट लिए.

वह गुमनाम हीरो है… आर अश्विन ने किसके लिए कहा ऐसा? डेथ ओवर में बरपाया कहर

मुझे नहीं लगता कि पावरप्ले में कोई… पहला मैच गंवाने के बाद केएल राहुल ने बताया कहां हो गई गलती

बुमराह ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए
इससे पहले, दो साल में आईपीएल का पहला मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए जिसकी मदद से मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट पर 168 रन पर रोक दिया. बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज बी साइ सुदर्शन ने 39 गेंद में 45 रन बनाए जबकि राहुल तेवतिया ने 15 गेंद में 22 रन की पारी खेली. मुंबई के आक्रमण की धुरी बुमराह रहे जो कमर के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण पिछली बार एक भी मैच नहीं खेल सके थे. उन्होंने 17वें ओवर में डेविड मिलर और सुदर्शन को तीन गेंद के भीतर आउट किया.

पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया
मुंबई के नए कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पंड्या ने बुमराह की बजाय खुद गेंदबाजी की शुरुआत की और रिधिमान साहा (19) ने उन्हें आफ साइड पर चौका जड़ा. गुजरात के नए कप्तान शुभमन गिल ने भी पंड्या को एक चौका जड़ा और इस ओवर में 11 रन बने. गुजरात की शुरुआत बेहद मजबूत रही. चौथे ओवर में हालांकि बुमराह ने आते ही मुंबई को सफलता दिलाई और यॉर्कर पर साहा को बोल्ड किया. शम्स मुलानी को गिल ने कवर में चौका जड़ा और डीप स्क्वेयर लेग में छक्का भी लगाया. पीयूष चावला ने पहला ओवर किफायती डाला.

गुजरात ने पावरप्ले में 1 विकेट पर 47 रन बनाए
पावरप्ले में गुजरात ने 47 रन बनाए और एक विकेट भी गंवाया. गिल भी चावला की लय नहीं तोड़ सके. चावला ने गिल को डीप में रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने अजमतुल्लाह उमरजई (17) को आउट किया जबकि बुमराह ने डेविड मिलर और सुदर्शन को पवेलियन भेजा. शुभमन गिल आईपीएल में कप्तानी में डेब्यू कर रहे थे. उन्होंने अपनी कप्तानी करियर का धमाकेदार आगाज किया.

Tags: Hardik Pandya, IPL, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Shubman gill, Umesh yadav

Source : hindi.news18.com