BCCI के कड़े फैसले के बाद ईशान किशन ने बढ़ाया कदम, जय शाह से मिलकर की बात, IPL मैच के बाद चर्चा – News18

अहमदाबाद. साउथ अफ्रीका का दौरा बीच में छोड़कर पिछले साल लौटने वाले विकेटकीपर ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट में ना खेलने पर बुरा अंजाम भुगतना पड़ा. बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध सूची से हाल ही में ईशान किशन को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसी सिलसिले में रविवार की शाम मुंबई इंडियंस के मैच के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह से उन्होंने बातचीत की जिससे उनके लिये उम्मीद की किरण जगी है.

झारखंड के 25 वर्ष के ईशान पिछले साल यात्रा की थकान का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से बीच में ही भारत लौट आये थे. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने में भी रूचि नहीं दिखाई. भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा बार बार कहे जाने के बावजूद उन्होंने इस सत्र में एक भी रणजी मैच नहीं खेला. वह बड़ौदा में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ आईपीएल की तैयारी करते रहे.

आईपीएल के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ वह खाता भी नहीं खोल सके. शाह को ईशान और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत करते देखा गया. बातचीत किस बारे में हो रही थी, इसकी जानकारी नहीं है लेकिन बीसीसीआई के सचिव का यूं उनसे बात करना उनके लिये उम्मीद की किरण माना जा रहा है.

ऋषभ पंत की वापसी के बाद टी20 विश्व कप टीम में ईशान के लिए जगह बनाना मुश्किल लग रहा है चूंकि केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर रहे हैं. संजू सैमसन ने आईपीएल में शानदार शुरूआत की है जबकि ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा भी दौड़ में हैं.

आईपीएल के पहले मैच में ईशान फ्लॉप

ईशान किशन के पास टीम इंडिया से बाहर होने के बाद आईपीएल में दम दिखाने का मौका है. हालांकि वह पहल मैच में जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरे तो रन बनाने में नाकाम रहे. पारी की शुरुआत करने उतरे मुंबई इंडियंस के इस ओपनर ने 4 गेंद का सामना किया और बिना खाता खोले वापस लौटे.

Tags: IPL 2024, Ishan kishan, Jay Shah

Source : hindi.news18.com