बर्गर है या इडली? इस डिश को देखकर हो जाएंगे कंफ्यूज, 2 घंटे में हो जाता सफाचट – News18

आकाश कुमार/जमशेदपुर. साउथ इंडियन फूड इडली-डोसा जमशेदपुर के शहरों में खूब पसंद किया जाता है. हालांकि, इसके रेट और टेस्ट विभिन्न दुकानों में अलग-अलग होते हैं. यह डिश बड़े रेस्टोरेंट से लेकर सड़क किनारे ठेलों पर भी परोसी जाती है. कई बार देखा गया है कि खास टेस्ट के कारण ठेले पर बिकने वाला डोसा इडली जायदा धमाल मचा देता है.

बात करे दोसा इडली की तो आपको जमशेदपुर के हर चौक चौराहा में मिल जायेगा. टेल्को क्षेत्र के प्रेम नगर फुटबॉल ग्राउंड में मिलता है. बर्गर इडली जो खाने में अत्यंत स्वादिष्ट होता है. यह पूरे जमशेदपुर में बस यही मिलता है. संचालक निरंजन गोरीने लोकल 18 से कहा कि इस इडली का नाम बर्गर इडली बच्चो ने दिया है.  साधारण इडली तो हर जगह मिलते हैं बस इसी दुकान में इडली को बर्गर की आकर में बेचा जाता है.

ऐसा स्वाद नही खाया होगा
इडली को बीच से आधा काट दिया जाता है फिर उसमे आलू का चोखा भर के सलाद और प्याज ढाला जाता है और उसके बाद इसमें सांभर चटनी के साथ लोगो को परोसा जाता है.  दो पीस बर्गर इडली की कीमत मात्र 15 रुपए है. यहां करीब 500 पीस लोग दो घंटे में चट कर जाते है. दुकान में साधारण इडली मात्र 10 रुपए जोड़ा , दोसा 20 रुपए और वडा 10 रुपए जोड़ा दिया जाता है.बर्गर इडली खाने आए निखिल जी ने बताया की जब भी इनका स्कूल की छुट्टी होती है तो यहां जरूर नाश्ता करने आते है और साथ में अपने परिवार की लिए भी पैक करवा के ले जाते है क्युकी स्वाद तो अद्भुत है ही और पेट भी आसानी से भर जाता है.

Tags: Food 18, Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com