बेटे की चाहत में कर दी 3 बेटियां, फिर पत्नी ने ऐसा क्या किया कि पति पहुंचा जेल – News18

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गुनगा थाना क्षेत्र के रोंडिया गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला ने अपने तीन बेटियों के साथ जान दे दी. इसके चलते मां और उसकी दो बेटियों की मौत हो गई. वहीं एक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महिला द्वारा जान देने के मामले में बेटा नहीं होने के कारण ससुराल वालों के द्वारा परेशान करने की बात सामने आई है. यह पूरा मामला गुनगा थाना के रोंडिया गांव का है. मौत के मामले की जांच में पुलिस जुट गई है. मां संगीता (28 साल) समेत 2 नाबालिग बेटियों की मौत हो गई. वहीं एक बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसकी उम्र ढाई साल है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भोपाल देहात एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया,  ‘थाना गुनगा के रोंडिया गांव में आज एक दुखद घटना घटित हुई है. पुलिस को सुबह 7:30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि गांव में एक महिला ने अपने बच्चों के साथ जान दे दी है. इस सूचना पर पुलिस जब पहुंची तो पुलिस ने देखा कि एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ जान दे दी है. पुलिस के पहुंचने तक परिवार वालों ने उन्हें फंदे से उतार लिया था.’

उन्होंने कहा, ‘इनमें से तीन मृत हालत में पड़े हुए थे और एक बच्ची को अस्पताल में भेजा गया था. इसके बाद हमारे द्वारा एफएसएल की टीम बुलाई गई. महिला नवविवाहिता थी इसलिए कार्यपालक दंडाधिकारी को मौके पर पंचनामा के लिए बुलाया गया. तीनों शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.’

साथ ही उन्होंने कहा, ‘प्राथमिक जानकारी अभी तक हमें प्राप्त हुई है उसके अनुसार मृतिका अपने ससुराल में परेशान थी. उसका पति शराब पीने का आदी था.महिला के साथ मारपीट भी करता था. दहेज प्रताड़ना और सिर्फ तीन लड़कियों का होना बेटे का नहीं होना यह बात भी सामने आई है. हम तमाम पहलुओं पर जांच कर रहे हैं जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bhopal, Mp news

Source : hindi.news18.com