होली पर विराट कोहली का धमाल, बनाया IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ डाला सुरेश रैना और रोहित शर्मा का कीर्तिमान – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरुआती मुकाबलों में रोमांचक जंग देखने को मिली है. रंगों के त्योहार होली पर रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर और पंजाब किंग्स की टीमें खेलने उतरी. इस मुकाबले में सबकी नजर स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और शिखर धवन के उपर थी. टॉस बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. इस मैच के दौरान विराट कोहली ने एक ऐसा कीर्तिमान बनाया जो अब तक सुरेश रैना के नाम था.

25 मार्च सोमवार को पूरे भारत में होली मनाया गया और रंगो के त्योहार पर फैंस को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने चहेते खिलाड़ियों को खेलते देखने का मौका मिला. पंजाब किग्स की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी. कप्तान शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए और टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 6 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. आखिर में आकर शशांक सिंह ने 8 गेंद पर 21 रन की पारी खेल टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया.

विराट कोहली का रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ होली के दिन खेलने उतरे विराट कोहली ने इस मैच को यादगार बनाया. टीम के ओपनर जॉनी बेयरस्टो का कैच लपकने के साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करा लिया. विराट कोहली भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय बन गए. इससे पहले सुरेश रैना का नाम लिस्ट में सबसे आगे था. रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं जबकि मनीष पांडे चौथे स्थान पर हैं.

सबसे ज्यादा कैच का रिकॉर्ड
विराट कोहली के नाम भारत की तरफ से टी20 में 174 कैच लपकने का रिकॉर्ड हो गया है. सुरेश रैना ने भारत के लिए इस फॉर्मेट में 172 कैच लपके थे. वहीं रोहित शर्मा के नाम पर 167 कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं मनीष पांडे ने अब तक टी20 में कुल 146 कैच पकड़े हैं. मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने 136 कैच अब तक लपके हैं.

Tags: IPL 2024, Suresh raina, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com