IPL 2024: 2 नए कप्तानों की जंग, जीत के किया है आगाज, अब किसी एक को मिलेगी पहली हार – News18

चेन्नई. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में जीत के साथ आगाज करने वाली दो टीमों के बीच टक्कर होगी. 2024 में नए कप्तानों के साथ उतरी चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मुकाबले में किसी एक टीम को हार का स्वाद चखना पड़ेगा. मौजूदा चैंपियन चेन्नई और गुजरात के बीच मंगलवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में दो नए कप्तानों शुभमन गिल और ऋतूराज गायकवाड के नेतृत्व कौशल की परीक्षा होगी.

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन यहां उनके रणनीतिक कौशल पर भी सभी का ध्यान टिका रहेगा. दोनों टीम अपना पहला मैच जीत कर एक दूसरे का सामना करेंगी और उनका लक्ष्य जीत की लय बरकरार रखना होगा. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से ठीक पहले गायकवाड को कप्तानी सौंप दी थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अपने नेतृत्व कौशल का अच्छा परिचय दिया था.

हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद कप्तानी संभालने वाले गिल ने भी अपने पूर्व कप्तान के सामने इस नई भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया था. अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. गिल अभी 24 वर्ष के हैं और आईपीएल में सबसे कम उम्र के कप्तान हैं. रणनीतिक कौशल में माहिर मुख्य कोच आशीष नेहरा तथा अनुभवी डेविड मिलर और केन विलियमसन की मौजूदगी से उनका काम आसान हो जाता है.

दूसरी तरफ गायकवाड को करिश्माई धोनी का साथ मिलता है. गायकवाड की अगुवाई में चेन्नई में पहले मैच में आरसीबी को 6 विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी. चेन्नई के पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने काफी रन लुटाए थे. उन्हें टीम में अपना स्थान बरकरार रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार अंतिम एकादश में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं. चेन्नई के लिए अच्छी बात यह रही कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया.

चेन्नई का अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की संभावना नहीं है. दूसरी तरफ टाइटंस को अगर मैच जीतना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे. उसके गेंदबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम मैच जीतने में सफल रही.

Tags: IPL 2024, Ruturaj gaikwad, Shubman gill

Source : hindi.news18.com