अयोध्या में 10 मिनट तक करें राम के दर्शन, राम मंदिर ट्रस्ट कर रहा है गाइड – News18

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव
अयोध्या. जनवरी में राम लला के विग्रह स्वरूप की स्थापना के बाद से अयोध्या में सैलानियों का तांता लगा हुआ है. देश दुनिया से रोज लाखों श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं. उन्हें दर्शन में परेशानी न हो. कोई बिचौलिया उन्हें ठग न ले इसलिए खुद राम मंदिर ट्रस्ट आगे आया है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने खुद बताया कि श्रद्धालु यहां आकर दर्शन कैसे करें.

अगर आप प्रभु राम की नगरी अयोध्या आकर पूजन करना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. भक्तों की आस्था का ठग भी फायदा उठा रहे हैं. वो वीआईपी दर्शन का झांसा देकर लोगों को ठग रहे हैं. ठगों और बिचौलियों से भक्तों को बचाने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने वीडियो जारी कर स्थिति स्पष्ट की है. उन्होंने बताया कि भक्त अयोध्या आकर किस तरह बिना किसी विध्न बाधा के प्रभु राम के दर्शन कर सकते हैं.

फास्ट ट्रैक में करें दर्शन
जब से प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं तब से देश दुनिया के लाखों भक्त अयोध्या पहुंचकर प्रभु राम का दर्शन पूजन कर रहे हैं. राम मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक प्रतिदिन एक से दो लाख राम भक्त दर्शन पूजन आसानी के साथ कर रहे हैं. राम भक्तों को दर्शन पूजन करने के लिए कोई असुविधा न हो इसलिए राम मंदिर ट्रस्ट लगातार कार्य कर रहा है. अगर आप भी आसानी से प्रभु राम का दर्शन पूजन करना चाहते हैं तो उसके लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने एक फास्ट ट्रैक लाइन बनायी है. इसके माध्यम से आपको मंदिर परिसर में प्रवेश से लेकर निकलने तक सिर्फ एक घंटा लगेगा. खास बात ये कि आप मंदिर में 10 मिनट तक भगवान राम की मूर्ति को देख और दर्शन पूजन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Astro Tips : अप्रैल में पड़ेगा सवार्थ और अमृत सिद्धि योग, मिलेगा दोहरा लाभ, इन मुहूर्त में करें सारे शुभ कार्य

14 घंटे गद्दी पर बैठेंगे रामलला
राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया प्रभु राम को भव्य मंदिर में विराजमान हुए दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं. एक से डेढ़ लाख राम भक्त रोज प्रभु राम का दर्शन पूजन कर रहे हैं. सुबह 6:30 से रात्रि 9:30 तक लगभग 14 घंटे के लिए राम भक्तों के लिए मंदिर खुला रहता है. चंपत राय ने कहा जो लोग लाइन में लगकर सहजता के साथ दर्शन कर रहे हैं उन्हें रामलला के दर्शन अच्छे से हो रहे हैं. उन राम भक्तों को 100 से 150 फीट दूर से दर्शन मिल रहे हैं. एक राम भक्त लाइन में लगकर लगभग 10 मिनट तक प्रभु राम का दर्शन करता है. लगभग 1 घंटे में लाइन में लगकर एक राम भक्त आसानी से प्रभु राम का दर्शन पूजन कर सकता है. अगर आप अपना मोबाइल और जूते कहीं दूर रख कर आ रहे हैं तो और कम समय लगेगा.प्रवेश से लेकर बाहर निकलने में एक घंटे से भी कम समय लगेगा.

Tags: Ayodhya latest news, Local18

Source : hindi.news18.com