'ईमाम का आदमी हूं मुझसे..' मुहिबउल्ला नदवी ने दिखाए तेवर, आजम खान पर भी बोले – News18

रामपुर/मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश की रामपुर और मुरादाबाद लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार को लेकर बुधवार को भ्रम की स्थिति देखने को मिली. दोनों ही सीटों पर सपा के दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. रामपुर में जहां पूर्व में लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके आसिम राजा ने खुद को सपा उम्मीदवार बताते हुए नामांकन दाखिल किया, वहीं, यही दावा करते हुए मुहिबउल्ला नदवी ने भी पर्चा दाखिल कर दिया. दोनों ही उम्मीदवार दावा करते रहे कि वह सपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं. हालांकि पार्टी की तरफ से बाद में स्पष्ट किया गया कि रामपुर लोकसभा सीट से सपा के अधिकृत प्रत्याशी मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी होंगे.

सूत्रों के मुताबिक रामपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद आजम खान के करीबी माने जाने वाले आसिम राजा ने नामांकन दाखिल किया. उन्होंने दावा किया कि वह सपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं. दूसरी ओर, दिल्ली की एक मस्जिद के इमाम मुहिबउल्लाह नदवी ने भी रामपुर सीट से सपा उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया. संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़वा रहे हैं और वह ही पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार हैं.

मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा, ‘आज मुल्क में बंटवारा सा है. उसे खत्म करने के लिए रामपुर को ऊपर वाले ने चुना है. अखिलेश यादव के हुक्म का आदेश का पालन कर रहा हूं. सपा की तरफ से प्रत्याशी मैं हूं. आजम खान ने क्या किया, मुझे उसका इल्म नहीं है. समाजवादी पार्टी में सब एक हैं. मैं ईमाम आदमी हूं, मुझसे कौन (आजम खान) मुखालिफत करेगा. सब मेरे हक में हो जाएंगे.’

उधर, मुरादाबाद में पार्टी नेता रुचि वीरा के सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने के बाद भ्रम की स्थिति पैदा हो गई. इससे पहले मंगलवार को मुरादाबाद से मौजूदा सपा सांसद एसटी हसन ने भी सपा उम्मीदवार के रूप में ही नामांकन दाखिल किया था. उधर, मुरादाबाद लोकसभा सीट से पार्टी नेता रुचि वीरा ने नामांकन दाखिल किया.

उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें टिकट दिया है लिहाजा वह नामांकन करने के लिए आई हैं. रुचि वीरा भी सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान की करीबी मानी जाती हैं. बाद में पार्टी ने स्पष्ट किया कि रुचि वीरा ही पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी हैं.

मुरादाबाद डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया, ‘ हमें डॉ. एसटी हसन द्वारा दाखिल किए गए फॉर्म को रद्द कर दिया गया है और रुचि वीरा को एक नया फॉर्म दिया गया है. फिलहाल, रुचि वीरा अधिकृत होंगी.’

Tags: Azam Khan, Loksabha Election 2024, Rampur news, UP news

Source : hindi.news18.com