झारखंड में कांग्रेस को कितनी सीटें, किस लोकसभा से कौन होगा होगा प्रत्याशी? – News18

रांची. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड समेत अन्य राज्यों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. दरअसल बुधवार को कांग्रेस चुनाव समिति ने झारखंड के लोकसभा उम्मीदवार के नाम पर रायशुमारी पूरी कर ली थी. इसको लेकर दिल्ली में CEC की बैठक शाम साढ़े 6 बजे शुरू हुई थी. इस बैठक के बाद कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची के अनुसार खूंटी से कालीचरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत
हजारीबाग से जेपी पटेल को लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया गया है. रांची सीट को लेकर अभी घोषणा नहीं की गयी है. इसके लिए सुबोधकांत सहाय का नाम आगे चल रहा था. रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने आज दोपहर दिल्ली में प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर से मुलाकात की थी.

बता दें, कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे , सोनिया गांधी सहित चुनाव समिति के तमाम नेता मौजूद रहे. वहीं इस बैठक में झारखंड से प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और CLP आलमगीर आलम भी मौजूद थे. CEC की बैठक में रांची, खूंटी, लोहरदगा, हजारीबाग, धनबाद, गोड्डा के अलावा पलामू और चतरा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार चर्चा हुई. वहीं पलामू और चतरा में से एक सीट राजद के खाते में जाना तय है.

चरण स्तर पर घोषित किए जा सकते हैं उम्मीदवार

वही धनबाद, गोड्डा, चतरा और पलामू को लेकर बहुत कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव के चरण स्तर पर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. वही सीट शेयरिंग की घोषणा कभी भी होने की बात कही जा रही है.

Tags: Jharkhand news, Loksabha Election 2024, Ranchi news

Source : hindi.news18.com