होली पर मस्जिद के पीछे पहुंचा युवक, दीवार पर की ऐसी 'शरारत', मच गया बवाल – News18

नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र के बीड जिले के माजलगांव कस्बे में होली उत्सव के दौरान एक मस्जिद की दीवार पर ‘राम’ शब्द लिखा हुआ पाए जाने के बाद पुलिस ने इस सिलसिले में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. महाराष्‍ट्र पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक मस्जिद की दीवार पर उत्कीर्ण ‘राम’ शब्द सोमवार शाम करीब पांच बजे देखा गया, इस दिन राज्य में होली का त्योहार मनाया गया था.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ माजलगांव में मरकज नाम की एक मस्जिद है. इस मस्जिद की पिछली दीवार पर किसी ने होली के रंगों और पिचकारी से ‘राम’ शब्द लिख दिया.’’ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार रात माजलगांव थाने में आकर इस घटना के सिलसिले में शिकायत दर्ज करायी और मामले में कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा, ‘‘हमने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और आपराधिक साजिश रचने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है.’’ पुलिस इस घटना की विस्तृत जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें:- पंजाब के पूर्व CM बेअंत सिंह के पोते ने कांग्रेस को दिया झटका, सांसद बिट्टू BJP में हुए शामिल

होली पर  डूबने से 8 की मौत
ओडिशा के हुई एक अन्‍य घटना के दौरान पांच जिलों में होली मनाने के बाद नहाते समय चार छात्रों समेत कम से कम आठ लोगों की डूबने से मौत हो गई. कटक में तीन छात्र डूब गए, बालासोर में दो और जगतसिंहपुर, गंजम और संबलपुर जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये घटनाएं इन जिलों के विभिन्न गांवों में होली समारोह के बाद हुईं. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कटक में करमुआं गांव में 12वीं कक्षा का एक छात्र तालाब में डूब गया, जबकि जगतसिंहपुर में कटकुला गांव में नहाते समय एक नाबालिग की मौत हो गई.

Tags: Communal Tension, Holi festival, Maharashtra News

Source : hindi.news18.com