क्लासेन ने 'क्लासिक' पारी खेलकर विराट कोहली से छीन ली ऑरेंज कैप, गेंदबाजी में विदेशी बॉलर का जलवा – News18

हाइलाइट्स

हेनरिच क्लासेन ने खेली नाबाद 80 रन की पारी
क्लासेन ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन आईपीएल में सनराइजइर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं. क्लासेन ने आईपीएल के 8वें लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार बैटिंग की. उनकी बेहतरीन पारी के दम पर हैदराबाद ने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. अपने होमग्राउंड पर खेल रही हैदराबाद को इस मैच में 31 रन से जीत मिली. क्लासेन आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने विराट कोहली से ऑरेंज कैप छीन ली है जबकि गेंदबाजी में विदेशी बॉलर का जलवा है.

हेनरिच क्लासेन (Heinrich Klassen)  34 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन बनाए. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 235.29 की रही. इस पारी के दम पर क्लासेन मौजूदा आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं. क्लासेन के 2 मैचों में 143 रन हो गए हैं. वहीं आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 2 मैचों में 98 रन हैं और वह दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा हैं. अभिषेक 2 मैचों में 95 रन बनाए हैं. तिलक वर्मा 89 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि सैम करेन 86 रन के साथ पांचवें नंबर हैं.

जब पूरी टीम 200 की स्ट्राइक रेट से… कप्तान ऐसा नहीं कर सकता, हार्दिक पंड्या के रवैये पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

वर्ल्ड कप में उड़ाया गर्दा… आईपीएल के डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कौन है वो 17 साल का गेंदबाज जिसपर टूट पड़े बल्लेबाज

गेंदबाजी में मुस्ताफिजुर नंबर वन
गेंदबाजों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे बांग्लादेश के पेसर मुस्ताफिजुर रहमान पहले नंबर पर हैं. मुस्ताफिजुर 2 मैचों में 6 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं जबकि 11 गेंदबाजों के एक समान 3 विकेट हैं लेकिन बेहतर इकॉनोमी रेट की वजह से पंजाब किंग्स के हरप्रीत बरार दूसरे नंबर पर हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टीम नटराजन तीसरे वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के हर्षित राणा चौथे व मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह पांचवें नंबर पर हैं.

सीएसके पहले नंबर पर कायम
मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स लगातार 2 मैच जीतकर 4 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है जबकि 6 टीमों के एक समान 2 अंक हैं लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर राजस्थान रॉयल्स दूसरे वहीं सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे नंबर पर है. कोलकाता नाइटराइडर्स चौथे व पंजाब किंग्स 5वें नंबर पर है.

Tags: IPL, Orange Cap, Purple Cap, SRH vs MI, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com