घर के पीछे अचानक खुदाई करने लगा डॉग, जमीन से मिली ऐसी चीज, भाग निकला परिवार – News18

नई दिल्‍ली. अमेरिका के फ्लोरिडा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि घर के पीछे परिवार का पेट डॉग (पालतू कुत्‍ता) खेल रहा था. अचानक वो जमीन खोदने लगा. खोदते-खोदते जमीन से एक ऐसी चीज निकली, जिसके चलते परिवार के होश उड़ गए. तुरंत ही पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा. जमीन के अंदर से दशकों से दबा हुए एक जिंदा बम मिला. बाद में इसे डिफ्यूज किया गया. पुलिस के मुताबिक मकान मालिक मैथ्यू सिम्स ने कहा कि बेबी नामक उनका पेट डॉग फ्लोरिडा के जैक्सनविले में घर के पिछले हिस्‍से में खेल रहा था. इसी दौरान उसने बाड़ की रेखा के पास जंग लगी कुछ वस्तु खोद निकाली.

मीडिया हाउस ‘फॉक्स 30’ से बात करते हुए सिम्स ने कहा, “जब तक मैंने इसे ऊपर खींचना शुरू नहीं किया था तब तक नहीं बता सकता था कि यह क्या था. एक बार जब मैंने इसे आधा बाहर निकाला, तो मैंने सोचा कि ओह, मुझे पता है कि यह क्या है. मैंने धीरे से इसे वापस नीचे रख दिया.” परिवार सहित सभी लोग वहां से पीछे हट गए. खोजी गई धातु की वस्तु वास्तव में एक बिना फटा सैन्य बम था, जो दशकों पुराना था. बीती 20 मार्च को हुई इस घटना को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि पहला विचार घबराहट के साथ मेरे मन में आया वो यह था कि क्‍या यह बम अभी भी जिंदा है.

यह भी पढ़ें:- दिल्‍ली सरकार जेल से नहीं चलेगी… LG वीके सक्‍सेना का CM केजरीवाल को झटका, क्‍या बोले?

दशकों से दबा था बम
सिम्स द्वारा हथियार को सावधानीपूर्वक उसी स्थान पर रखा गया था जहां उसके कुत्ते ने इसे खोजा था और फिर उसने पुलिस को फोन किया. उन्होंने बताया कि बम का वजन लगभग 10 पाउंड था और वह लगभग एक फुट लंबा था. एक पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, हथियार पर मौजूद चीजों से संकेत मिलता है कि बम वर्षों से भूमिगत था. माना जा रहा है कि यह बम दूसरे विश्‍व युद्ध के वक्‍त का हो सकता है, जो दशकों से यहां दबा हुआ है.

Tags: Florida, International news, World news

Source : hindi.news18.com