जब पूरी टीम 200 की स्ट्राइक रेट से… कप्तान ऐसा नहीं कर सकता, हार्दिक पंड्या के रवैये पर इरफान पठान ने उठाए सवाल – News18

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए
मुंबई इंडियंस को जीत का इंतजार

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अभी भी जीत का इंतजार है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम मौजूदा सीजन में शुरुआती दोनों मैच गंवा चुकी है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद मुंबई को हैदराबाद ने अपने घर में पराजित कर उसे लगातार दो मुकाबलों में शिकस्त झेलने पर मजबूर किया. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 8वें लीग मैच में जहां मुंबई के बल्लेबाज पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने 200 की स्ट्राइक रेट से रन जुटा रहे थे वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या की स्ट्राइक रेट 120 रही. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने हार्दिक के इस रवैये को देखकर सवाल उठाए हैं.

सनराजर्स हैदराबाद की ओर से रखे गए 278 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) की टीम को ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई. दोनों ने 3.2 ओवर में 56 रन जोड़े. रोहित ने जहां 216.67 की स्ट्राइक रेट से रनबनाए वहीं ईशान ने 261.54 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए. युवा नमन धीर ने 214.29 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जबकि तिलक वर्मा का स्ट्राइक रेट 188 रहा. टिम डेविड ने 190.91 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस तरह मुंबई का प्रत्येक बल्लेबाज लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए लेकिन हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 120 की स्ट्राइक रेट से 20 गेंदों पर 24 रन बनाए. हार्दिक पंड्या के इस रवैये को देखकर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें खरी खरी सुनाई है.

वर्ल्ड कप में उड़ाया गर्दा… आईपीएल के डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कौन है वो 17 साल का गेंदबाज जिसपर टूट पड़े बल्लेबाज

रनों की सुनामी में बह गए कई रिकॉर्ड… मेंस टी20 में पहली बार हुआ ऐसा.. आईपीएल का सबसे बड़ा मुकाबला, बने 500 प्लस रन

‘कप्तान ऐसा नहीं कर सकता’
इरफान पठान ने एक्स डॉट कॉम (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘ जब आपकी पूरी टीम 200 की स्ट्राइक रेट से रन बना रही है तो, कप्तान 120 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं कर सकता.’ इससे पहले भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में दिग्गजों ने हार्दिक पंड्या के टिम डेविड को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर सवाल उठाए थे. गुजरात के खिलाफ पंड्या ने साथी बल्लेबाज टिम डेविड को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा था. वहां पर उनका दांव नहीं चला और टीम को हार का समना करना पड़ा.

हमारे पास यंग बॉलिंग अटैक है… मुंबई की लगातार दूसरी हार, हार्दिक पंड्या ने बताया कहां हुई चूक

पंड्या और डेविड की जोड़ी तेजी से रन नहीं बना सकी
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जब रन और गेंदों के बीच अंतर बढ़ रहा था तब हार्दिक पंड्या और टिम डेविड अपेक्षित तेजी से नहीं बना पाए. इस बीच 18 गेंद तक कोई चौका या छक्का नहीं लगा. मुंबई को आखिरी 4 ओवर में 88 रन की दरकार थी और तब डेविड ने भुवनेश्वर पर दो छक्के लगाकर चुप्पी तोड़ी. लेकिन उनादकट ने हार्दिक को पवेलियन की राह दिखा दी.

Tags: Hardik Pandya, IPL, SRH vs MI

Source : hindi.news18.com