बॉर्डर पर पुलिस ने रुकवाई कार, काले रंग के बैग में मिले 11 लाख रुपये – News18

नितेश कुमार. दुमका. दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से ही अंतरराज्जीय सीमा पर संदेहास्पद रकम जब्त करने का सिलसिला लगातार जारी है. दो तीन दिन पहले 526000 रुपये का जब्तीकरण हुआ था, वहीं बुधवार को 10 लाख रुपये से भी अधिक की राशि चेक पोस्टकर्मियों के द्वारा जब्त की गई. सूचना मिलने पर मौके पर अंचल अधिकारी कपिल देव ठाकुर थाना प्रभारी हरि प्रसाद साह, बीईईओ अमिताभ झा चेक पोस्ट पर पहुंचे और मामले की छानबीन की. इस संबंध में बतलाया गया कि कार संख्या JH04W 6931 रामपुरहाट की ओर से शिकारीपाड़ा की ओर आ रही थी. लोड़ी पहाड़ी चेक पोस्ट पर मौजूद पर्यवेक्षकों एवं कर्मियों ने गाड़ी को रुकने का इशारा किया.

जब गाड़ी की जांच की गई तो काले रंग के एक बैग में नोटों की गड्डियां बरामद हुईं. संगीन मामले को देखते हुए इसकी सूचना तुरंत थाना प्रभारी शिकारीपाड़ा एवं अंचलाधिकारी शिकारीपाड़ा को दी गई. दोनों पदाधिकारी मौके पर पहुंचे तथा नोटों की गिनती शुरू की. हालांकि अधिक रकम होने और हाथ से गिनती करने के कारण अधिक समय लगा. बैग से कुल 11 लाख 28 हजार रुपये बरामद किए गए.

पूछताछ करने पर संबंधित व्यक्ति ने अपना नाम नंदलाल दत्ता, पिता निताय पद दत्ता पता गौशाला रोड दुमका बताया और उसने बताया कि पेशे से वह एक जमीन का ब्रोकर है जो दुमका में ब्रोकरेज का काम करता है. इसी सिलसिले में यह रकम उसे प्राप्त हुई थी परंतु अपने कथन के सापेक्ष नंदलाल दत्त ने कोई भी कागजात या बैंक रसीद प्रस्तुत नहीं कर सका. इस बीच 10 लाख से अधिक की राशि होने के कारण इनकम टैक्स विभाग दुमका को भी सूचना दी गई. आईटी पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है. छानबीन पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Tags: Dumka news, Jharkhand news

Source : hindi.news18.com