MI vs SRH IPL: 20 मिनट में 2 बार बना फास्टेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड, शर्मा ने साथी से छीना खिताब, ठोके 7 छक्के – News18

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में बुधवार को रिकॉर्डतोड़ मैच खेला गया. इंडियन प्रीमियर लीग के इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 20 मिनट में दो बार सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बना. मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पहले ट्रेविस हेड ने 18 गेंद पर फिफ्टी ठोक दी, जो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फास्टेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड था. लेकिन ट्रेविस हेड का यह रिकॉर्ड तकरीबन 20 मिनट भी नहीं टिका. ट्रेविस हेड के साथी अभिषेक शर्मा ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2024 का मुकाबला बुधवार को खेला गया. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. यह फैसला मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों से ज्यादा हैदराबाद के बल्लेबाजों को रास आया. एसआरएच के ओपनर्स ट्रेविसस हेड (62) और मयंक अग्रवाल (11) ने पहले विकेट के लिए महज 25 गेंद पर 45 रन ठोक दिए. यह जोड़ी मयंक के आउट होने से टूटी.

इसके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की जोड़ी जम गई. इन दोनों ने महज 22 गेंद पर 68 रन की साझेदारी की. इस दौरान ट्रेविस हेड ने 18वीं गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपना अर्धशतक पारी के छठे ओवर में ही पूरा कर लिया. ट्रेविस हेड 24 गेंद की अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जमाकर आउट हुए.

ट्रेविस हेड के आउट होने के 10 गेंद के भीतर ही अभिषेक शर्मा ने इस ऑस्ट्रेलियन बैटर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अभिषेक शर्मा ने 16वीं गेंद पर फिफ्टी पूरी कर ट्रेविस हेड के रिकॉर्ड को इतिहास में बदल दिया. अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके और 7 छक्के जमाए.

बता दें कि अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक का संयुक्त रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर और मोइजेज हेनरिक्स के नाम था. डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दो बार 20-20 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था. हेनरिक्स भी हैदराबाद की टीम के लिए इतनी ही गेंद पर फिफ्टी जमा चुके हैं. आईपीएल में ओवरऑल फास्टेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड यशस्वी जायसवाल (13 गेंद) के नाम है.

Tags: Abhishek Sharma, IPL, IPL 2024, Sunrisers Hyderabad, Travis Head

Source : hindi.news18.com