उम्र 16 साल… मिस्ट्री स्पिनर का टैग.. कौन है वो युवा जिसे आईपीएल से आया बुलावा, अश्विन हैं इंस्पिरेशन – News18

हाइलाइट्स

मुजीब उर रहमान आईपीएल से हुए बाहर
16 साल के युवा मिस्ट्री स्पिनर को मौका

नई दिल्ली. शायद इसे ही किस्मत कहते हैं. आईपीएल ऑक्शन 2024 में वह सबसे युवा खिलाड़ी के तौर पर उतरा लेकिन उसे कोई खरीदार नहीं मिला. लेकिन अब आईपीएल से उसे बुलावा आया है. अफगानिस्तान के इस युवा मिस्ट्री स्पिनर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुजीब उर रहमान के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने साथ जोड़ लिया है. इस युवा स्पिनर का नाम है अल्लाह गजनफर, जिसकी उम्र महज 16 साल है. 15 साल की उम्र में ऑक्शन में उतरने वाले गजनफर भी अब आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे.

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) हाथ में चोट की वजह से पूरे आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अल्ल्लाह गजनफर (Allah Ghazanfar) को केकेआर ने बेस प्राइस 20 लाख में अपने साथ जोड़ा है. गजनफर भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) से इंस्पायर्ड हैं. अफगानिस्तान के इस युवा ने हाल में एक इंटरव्यू में कहा था कि अश्विन भारत के चैंपियन स्पिनर हैं और उन्हें अश्विन की वैरिएशन पसंद है. गजनफर ने कहा कि उन्होंने हमेशा अश्विन को अपना इंस्पिरेशन माना है.

जज्बातों को काबू में कर रहा हूं… पिछले मैच में संजू भैया ने.. टीम को यादगार जीत दिलाने के बाद ऑलराउंडर ने तोड़ी चुप्पी

गेंदबाजों ने 15-16 ओवर तक… दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

अंडर 19 कप में 8 विकेट लिए
पाक्तिया के जुरमत जिले के रहने वाले अल्लाह गजनफर 6 फुट 2 इंच लंबे कद के गेंदबाज हैं. गजनफर की जो हाइट है, वह अमूमन तेज गेंदबाजों की होती है लेकिन उन्होंने अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान दौलत अहमदजई की देखरेख में खुद को स्पिनर के रूप में तैयार किया. गजनफर अफगानिस्तान की ओर से अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में खेल चुके हैं, जिसका हाल में साउथ अफ्रीका में आयोजन हुआ था. उन्होंने 4 पारियों में 52 रन बनाए थे जबकि अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. उन्होंने 8 विकेट चटकाए थे.

टेनिस बॉल से की शुरुआत
अल्लाह गजनफर ने अपना इंटरनेशन डेब्यू पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ किया था. उन्होंने अभी तक 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. गजनफर ने टेनिस बॉल से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की है. गजनफर ने अफगानिस्तान की स्थानीय क्रिकेट में अपना नाम बनाया है. उनकी पहचान मिस्ट्री बॉलर के रूप में हो रही है. इस युवा के तरकश में कई तीर हैं जिसे वह अपना मजबूत हथियार बना रहे हैं.

Tags: IPL, KKR, Kolkata Knight Riders, Mujeeb Ur Rahman

Source : hindi.news18.com