पहले बोर्ड ने छीना कॉन्ट्रैक्ट, फिर रियान ने फोड़ा 'बम', 6.50 करोड़ी पेसर ने एक ओवर में लुटा दिया मैच – News18

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीकी पेसर एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) के दिन ठीक नहीं चल रहे हैं. इस क्रिकेटर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवाए अभी हफ्तेभर भी नहीं हुए हैं कि आईपीएल में भी बुरे सपने से सामना हो गया. दिल्ली कैपिटल्स के स्टार पेसर एनरिक नॉर्किया चोट के कारण आईपीएल 2024 (IPL 2024) का पहला मैच नहीं खेल पाए थे. दूसरे मैच में उतरे जरूर लेकिन रियान पराग ने उनकी वापसी की खुशी को फीका कर दिया.

एनरिक नॉर्किया 2020 से ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ हैं और टीम के मैचविनर्स में शामिल रहे हैं. लेकिन 28 मार्च का दिन उनके लिए बिलकुल भी अच्छा साबित नहीं हुआ. आईपीएल 2024 में इस दिन राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ. पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 160 रन बनाए. पारी का 20वां ओवर एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) लेकर आए. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने नॉर्किया पर बड़ा भरोसा करके उन्हें 20वां ओवर दिया था, लेकिन यह अफ्रीकी पेसर का दिन नहीं था.

RR vs DC मैच में बने 358 रन, पर दिल्ली पर भारी पड़ा आखिरी ओवर, मेजबान टीम की लगातार नौवीं जीत

रियान पराग (Riyan Parag) ने पारी के 20वें ओवर में एनरिक नॉर्किया की लगातार 5 गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा. उन्होंने पहली दो गेंद पर चौका और तीसरी पर छक्का लगाया. इसके बाद चौथी गेंद पर चौका और पांचवीं गेंद पर छक्का मारा. ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने एक रन बनाया. इस तरह एनरिक नॉर्किया के आखिरी ओवर में 25 रन बने.

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य दिया था. दिल्ली की टीम इसके जवाब में 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन ही बना सकी. राजस्थान और दिल्ली की टीमों के बीच इस मुकाबले में महज 12 रन का अंतर रह गया. कोई शक नहीं कि नॉर्किया के आखिरी ओवर में यदि 25 रन ना बने होते तो शायद रिजल्ट कुछ और होता.

बोर्ड पर भड़का भारतीय क्रिकेटर, बोला- मुझे आपके लिए नहीं खेलना, NOC दो, मैं दूसरी टीम से खेलूंगा…

बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने कुछ दिन पहले ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किया है. एनरिक नॉर्किया को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. हालांकि, इसकी वजह सिर्फ प्रदर्शन नहीं है. क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक नॉर्किया सितंबर 2023 के बाद से चोटिल थे. उन्होंने मार्च 2024 में ही मैदान पर वापसी की है. अगले कुछ महीने नॉर्किया टी20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं. वे साल के आखिरी महीनों में वनडे के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Tags: Anrich Nortje, Delhi Capitals, IPL 2024, Riyan parag

Source : hindi.news18.com