फिर से खुल गया पटना का जू और पार्क, होली पर किया गया था बंद, जान लें नया समय – News18

उधव कृष्ण/पटना:- रंग और उमंग का त्यौहार होली अब बीत चुका है. इस कारण अब राजधानी पटना के सभी पार्क और जू को दर्शकों के लिए खोल दिया गया है. होली के कारण इन्हें बंद करने का निर्णय लिया गया था. चिड़ियाखाने की बात करें, तो यह अपने बदले हुए समय से ही संचालित किया जा रहा है. पटना जू को सुबह 05 बजे से मॉर्निंग वॉक के लिए और 8 बजे से दर्शकों के लिए खोला गया है. एक अधिकारी ने बताया कि जू खुलने के बाद बुधवार की शाम 04 बजे तक लगभग 2400 लोग यहां पहुंच चुके थे.

होली के कारण घटी थी संख्या
बता दें कि होली के त्यौहार के कारण ही जू में दर्शकों की संख्या घटी है, क्योंकि आम दिनों में एक दिन में पांच से छह हजार लोग यहां आ जाते हैं. होली को लेकर सभी पार्क को भी बंद रखा गया था. वहीं होली के पर्व के कारण स्टाफ की भी कमी थी, क्योंकि सभी अपने-अपने घर चले गए थे. लेकिन मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों के लिए कल सुबह 05 बजे जू को खोला गया था और लोग भी पहुंचे थे. हालांकि पिछले वर्ष होली के दिन जू को पूरी तरह बंद रखा गया था.

ये भी पढ़ें:- नींद ऐसी कि इंसान भी हो जाए फेल, देखते ही आ जाती है यमराज की याद, जानें इस जीव का रहस्यमयी सच

इस महीने से पटना जू की बदली है टाइमिंग
बता दें कि मार्च में ही गर्मी आने के बाद पटना जू में विजिटर्स के आने-जाने के समय में बदलाव किया गया था. होली के बाद भी पटना जू सुबह 05 से शाम 06 बजे तक संचालित किया जा रहा है. वहीं मॉर्निंग वॉक करने का समय 08 बजे तक है. इसके बाद आम लोगों के लिए काउंटर खोल दिए जाते हैं. बताते चलें कि हर साल मौसम को देखते हुए जू के समय में बदलाव किया जाता रहा है. वहीं पटना जू में हर दिन औसतन 06 हजार विजिटर्स आते हैं. हालांकि ठंड में यह आंकड़ा बढ़कर 08 से 09 हजार तक पहुंच जाता है. लेकिन गर्मी में दर्शकों की संख्या में 40% तक की कमी आ जाती है.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

Source : hindi.news18.com