DC vs RR मैच में बने 358 रन, पर दिल्ली कैपिटल्स को भारी पड़ गया आखिरी ओवर… – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में 358 रन बने. इस बेहद करीबी मुकाबले में ज्यादातर समय यह कह पाना मुश्किल था कि पलड़ा किसका भारी है. राजस्थान रॉयल्स ने मैच में 185 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स जीत के करीब थी, लेकिन उस पर एक ओवर भारी पड़ गया. दिल्ली के ख्वाब आखिरी ओवर में बिखर गए. आरआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया. यह आईपीएल 2024 में मेजबान टीम की लगातार नौवीं जीत है.

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का नौवां मैच जयपुर में खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत खराब रही. नतीजा टीम का स्कोर 10 ओवर के बाद 3 विकेट पर 58 रन थे. चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए रियान पराग (84) ने राजस्थान की पारी संभाली.

यशस्वी जायसवाल को किसने किया क्लीन बोल्ड, IPL 2024 के अपने पहले ही ओवर में किया कमाल, देखें VIDEO

घरेलू क्रिकेट में असम के लिए खेलने वाले रियान पराग ने गुरुवार को आईपीएल करियर की बेस्ट पारी खेली. उन्होंने 45 गेंद पर 84 रन बनाए. पराग ने इस पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए. रियान पराग को इस दौरान रविचंद्रन अश्विन (29), ध्रुव जुरेल (20) और शिमरन हेटमायर (14) का भी अच्छा सहयोग मिला.

डेविड वॉर्नर (49) और मिचेल मार्श (23) ने 3.2 ओवर में 30 रन जोड़कर दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी शुरुआत दी. ट्रिस्टन स्टब्स (44 नाबाद) और ऋषभ पंत (28) ने भी अच्छी पारी खेली. लेकिन दिल्ली की जीत के लिए यह काफी नहीं था.

सही मायने में दिल्ली कैपिटल्स को दोनों ही पारियों के आखिरी ओवर भारी पड़ गए. पहले तो दिल्ली ने 20वें ओवर में राजस्थान रॉयल्स को 25 रन लुटा दिए. इस कारण राजस्थान की वो टीम 185 रन तक पहुंच गई, जो 175 के भीतर रुकती दिख रही थी. इसी तरह जब दिल्ली की बैटिंग की बारी आई तो वह अपने आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर आखिरी ओवर में 17 रन बना लेती तो मैच अपने नाम कर सकती थी.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Rajasthan Royals, Riyan parag

Source : hindi.news18.com