अगर ऐसा होता तो वह 120 रन बनाते… विराट कोहली के आलोचकों की सुनील गावस्कर ने की बोलती बंद – News18

हाइलाइट्स

विराट कोहली ने 83 रन की पारी खेली
कोहली आाखिरी 5 ओवर में हुए धीमे

नई दिल्ली. विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार लय में हैं. उन्होंने केकेआर के खिलाफ मुकाबले में 83 रन की पारी खेली जो इस सीजन उनकी लगातार दूसरी हाफ सेंचुरी है. विराट ने 59 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के लगाए. हालांकि इस पारी के बावजूद उनकी टीम आरसीबी को इस मैच में केकेआर से 7 विकेट से हार मिली. विराट जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे, देखकर लग रहा था कि वो यहां सेंचुरी जड़ेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी की. आखिरी के 5 ओवरों में वह उम्मीद के मुताबिक धीमी बल्लेबाजी करते दिखे. इसके बाद फैंस उनकी जमकर आलोचना करने लगे. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट के आलोचकों को करारा जवाब दिया. उन्होंने आलोचकों की बोलती बंद कर दी.

बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी बनाम केकेआर मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से खूब चौके और छक्के लगे. विराट कोहली (Virat Kohli) 15वें ओवर तक 43 गेंदों पर 62 रन बना चुके थे. इसके बाद आखिरी के 5 ओवरों में वह रन के लिए संघर्ष करते दिखे. उन्होंने 16 गेंदों पर 21 रन बनाए. आखिरी 5 ओवरों में विराट की धीमी बल्लेबाजी देखकर लोग उनकी आलोचना करने लगे. ऐसा होता देख सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आलोचकों को उदाहरण के साथ समझाया कि कोहली ने आखिर क्यों आखिरी में धीमी बल्लेबाजी की. गावस्कर ने कहा कि जैसा मैं कह रहा हूं यदि ऐसा होता तो शायद विराट 83 की जगह 120 रन बनाते.

VIDEO: वेंकटेश अय्यर ने लगाया सीजन का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज रह गया हक्का बक्का

केकेआर के 2 खिलाड़ियों ने हमसे जीत छीन ली, कप्तान डुप्लेसी का अजीब बयान, कहा- दूसरी पारी में…

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘ आप ही बताओ को कोहली अकेले क्या करेंगे. किसी को उनका साथ देना चाहिए. यदि इस मैच में दूसरे छोर से उन्हें किसी साथी का साथ मिला होता तो वह 83 की जगह 120 रन की पारी खेलते. यह टीम गेम है. किसी अकेले का नहीं. उन्हें आज किसी का सपोर्ट नहीं मिला.’ आरसीबी की ओर से विराट के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 40 का आंकड़ा नहीं छू सका.

विराट कोहली बने सिक्सर किंग
विराट कोहली आईपीएल में आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान धुरंधर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने आरसीबी की ओर से खेलते हुए 239 छक्के लगाए थे. कोहली की 232 पारियों में 241 छक्के हो गए हैं वहीं गेल ने 84 पारियों में ये छक्के जड़े थे. एबी डिविलियर्स ने आरसीबी की ओर से आईपीएल में खेलते हुए 144 पारियों में 238 छक्के लगाए थे.

टीम की हार में कोहली ने 3344 रन बनाए
आईपीएल के इतिहास में किसी टीम की हार में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली टॉप पर हैं. उन्होंने आरसीबी की ओर से अभी तक आईपीएल में 3344 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने टीम की हार में 2738 रन बनाए हैं वहीं शिखर धवन 2696 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

Tags: IPL, RCB vs KKR, Sunil gavaskar, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com