केएल राहुल को 52 रन की जरूरत, बनाते ही LSG के लिए रचेंगे इतिहास, कोई नहीं कर सका ऐसा – News18

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का 11वां मैच लखनऊ सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के बीच खेला जाएगा. केएल राहुल लखनऊ की कमान संभालेंगे तो वहीं, शिखर धवन के हाथ में पंजाब की कप्तानी होगी. यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम इस मुकाबले में बाजी मारती है. केएल राहुल के पास इस मुकाबले में एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. राहुल को इसके लिए सिर्फ 52 रन की जरूरत पड़ेगी.

दरअसल, केएल राहुल इस मुकाबले में 52 रन बनाते ही लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए 1000 रन बनाने वाले पहले प्लेयर बन जाएंगे. साल 2022 में बनी लखनऊ सुपरजायंट्स ने अब तक 2 ही सीजन खेला है. यह उनका तीसरा साल है. केएल राहुल के नाम अब तक 25 मैचों में लखनऊ के लिए 948 रन है. यानी 1000 रन बनाने के लिए उन्हें और 52 रन की जरूरत पड़ेगी. राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ रुपए की बड़ी रकम देकर टीम में शामिल किया था.

फील्डिंग में भी कोहली का जवाब नहीं…अय्यर का कैच लपककर बनाया कीर्तिमान, रैना का रिकॉर्ड टूटना तय

लखनऊ के अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्विंटन डि कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा और निकलस पूरन जैसे प्लेयर्स का नाम शामिल है. डि कॉक ने अब तक लखनऊ के लिए 655 रन बनाए हैं. मार्कस स्टोइनिस ने 567, दीपक हुडा ने 561 और निकसल पूरन ने 422 रन ठोके हैं. केएल राहुल ने अब तक लखनऊ के लिए 2 सेंचुरी लगाई है. जबकि 7 पचासा भी जड़ा है.

पहले मैच में मिली थी हार
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के चौथे मैच यानी लखनऊ सुपर जॉयंट्स को पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. चोट से उबरकर वापसी के बाद राहुल ने इस मुकाबले में 58 रन बनाए थे लेकिन यह पारी जीत के लिए पर्याप्त नहीं थी. लखनऊ ने अब तक सिर्फ 1 ही मैच खेला है. जिसमें उन्हें हार मिली है.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants

Source : hindi.news18.com