बिजली विभाग ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, 12 अप्रैल तक होंगे… – News18

पीयूष पाठक/अलवर. विद्युत विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए स्टेनो कम कंप्यूटर ऑपरेटर, प्रिंसिपल प्राइवेट सेक्रेटरी, डिप्टी डायरेक्टर सहित अन्य पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को www.derc.gov.in पर आवेदन करना होगा.

बिजली विभाग की इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है. सभी अभ्यर्थी बिल्कुल मुफ्त में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
विद्युत विनियामक आयोग की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 45 साल होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
विद्युत विनियामक आयोग भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा डिग्री भी होना आवश्यक है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देखकर संबंधित पोस्ट के लिए अप्लाई करें.

वेतन और चयन प्रक्रिया
इस भर्ती में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 22,000-62,200 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, ड्राइविंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा.

Tags: Alwar News, Government job, Job and career, Job and growth, Local18, Rajasthan news

Source : hindi.news18.com