शुक्र करेगा मीन में प्रवेश, 6 राशिवालों की लाइफ में होगी राजसी ठाठ-बाट! – News18

हाइलाइट्स

वृषभ: यदि आप कोई नया बिजनेस या काम शुरू करना चाहते हैं तो शुक्र का गोचर शुभ रहेगा.
कुंभ: शुक्र के इस गोचर के कारण आपका भाग्योदय हो सकता है.
धनु: शुक्र ग्रह की कृपा आप पर होगी और आप राजा की तरह जीवन व्यतीत कर सकते हैं.

दैत्यों के गुरु शुक्र का गोचर देव गुरु बृहस्प​ति की राशि मीन में होने जा रहा है. शुक्र ग्रह 31 मार्च को 04:54 पीएम पर मीन में प्रवेश करेगा और 25 मार्च को 12:07 एएम तक उसमें विद्यमान रहेगा. शुक्र के मीन में गोचर करने से कुछ राशिवालों के जीवन में राजसी ठाठ-बाट और सुख बढ़ सकता है तो वहीं लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में रोमांस भी बढ़ेगा. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि मीन में शुक्र के गोचर का 12 राशियों पर क्या प्रभाव होगा?

मीन में शुक्र गोचर 2024: 12 राशियों का राशिफल

मेष: नौकरी और बिजनेस करने वाले जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ फल देगा. आपको प्रमोशन का लाभ मिल सकता है, वहीं व्यापारी वर्ग को मुनाफा होगा. अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनको कोई सरप्राइज भी दे सकते हैं. हालांकि आपको फिजूलखर्च पर कंट्रोल करना होगा.

वृषभ: यदि आप कोई नया बिजनेस या काम शुरू करना चाहते हैं तो शुक्र का गोचर शुभ रहेगा. आप उस कार्य में सफल हो सकते हैं. आपके सुख और सुविधाएं बढ़ने वाली हैं. 25 दिनों में आप राजसी ठाठ-बाट का अनुभव कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अप्रैल में होगा 4 बड़े ग्रहों का गोचर, 5 राशि के जातकों को हो सकता है बंपर लाभ, नई प्रॉपर्टी, भाग्योदय का योग

मिथुन: शुक्र का राशि परिवर्तन आपकी नौकरी के लिए अच्छा साबित हो सकता है. आपके बॉस खुश होंगे, जिसकी वजह से आपको प्रमोशन और वेतन वृद्धि का पुरस्कार मिल सकता है. विदेश में नौकरी करने का अवसर मिल सकता है. धन की कमी दूर होगी. पार्टनर के साथ यात्रा पर जा सकते हैं, जो सुखद अनुभव देगा.

कर्क: शुक्र के कारण आपके सुख और समृद्धि में बढ़ोत्तरी के साथ ही संपत्ति भी बढ़ सकती है. इस दौरान आप कोई मकान, दुकान या वाहन खरीद सकते हैं. आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे और रिश्ते में मिठास बढ़ेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय और शांतिपूर्ण होगा.

सिंह: आपकी रा​शि के लोगों के लिए शुक्र का गोचर नकारात्मक प्रभाव वाला हो सकता है. करियर में नई चुनौतियां सामने आएंगी, जिससे मनोबल कमजोर हो सकता है. आर्थि​क स्थिति भी डंवाडोल ही रह सकती है क्योंकि बेहिसाब खर्च परेशान करेंगे. इस दौरान निवेश से बचें.

कन्या: यदि आप किसी काम के सिलसिले में यात्रा करने वाले हैं तो शुक्र का राशि परिवर्तन आपको लाभ दे सकता है, जिससे आपका बिजेनस आगे बढ़ेगा. आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है, जिससे बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है. जीवनसाथी के साथ प्रेम बांटें, तो बदले में प्रेम ही प्राप्त होगा.

तुला: आपकी राशि के लोगों को 31 मार्च से 25 अप्रैल के बीच वाद विवाद या लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको हानि हो सकती है. लाइफ में कई प्रकार की समस्याएं पैदा हो सकती है. बिजनेस करने वालों को अपने काम पर फोकस करना होगा, नहीं तो आप सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें: अप्रैल में खरीदनी है नई कार या प्रॉपर्टी, 7 दिन हैं शुभ मुहूर्त, जानें आपके लिए कौन सा सही

वृश्चिक: जो लोग विदेश में पढ़ना चाहते हैं या नौकरी करना चाहते हैं, उनको कोई खुशखबरी मिल सकती है. वहीं काम करने वालों को अपने कार्य स्थल पर विवाद से दूर रहना चाहिए, नहीं तो काम खराब होगा और आपकी तरक्की प्रभावित हो सकती है. इस दौरान आप गलत कार्यों से दूर रहें तो ही अच्छा होगा, नहीं तो पैसा डूब सकता है.

धनु: शुक्र ग्रह की कृपा आप पर होगी और आप राजा की तरह जीवन व्यतीत कर सकते हैं. 25 दिनों में आपकी सुख और सुविधाएं बढ़ेंगी. घर में शांति मिलेगी और काम का तनाव नहीं होगा. आप कोई अपनी प्रिय वस्तु खरीद सकते हैं.

मकर: करियर की दृष्टि से शुक्र का गोचर आपको लाभ दे सकता है. आज जो काम करेंगे, उसका फल भविष्य में अच्छा प्राप्त होगा और आपके सहकर्मी आपको मदद करेंगे. आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी और सफलता प्राप्त कर सकते हैं. धन के मामले में यह समय बहुत ब​ढ़िया साबित हो सकता है, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कुंभ: शुक्र के इस गोचर के कारण आपका भाग्योदय हो सकता है. आप अपने लक्ष्य पूरा करने में सफल होंगे, जिससे आपकी उन्नति होगी. इस दौरान किया गया निवेश अच्छा धन लाभ करा सकता है. महिला मित्र या प्रेमिका से लाभ मिलने की संभावना है. नौकरी और बिजनेस दोनों से जुड़े लोगों को प्रगति के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

मीन: बिजनेस के लिए शुक्र का गोचर बड़ा ही लाभदायक हो सकता है. आपके व्यापार का विस्तार हो सकता है और आप दोनों हाथों से मुनाफा कमाने में सफल हो सकते हैं. 31 मार्च से 25 अप्रैल के बीच का समय सुखद हो सकता है. अच्छा भोजन करने को मिलेगा और दोस्तों के साथ मौजमस्ती कर सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope

Source : hindi.news18.com