बुध चलेंगे उल्टी चाल, इन तीन राशियों की नौकरी पर संकट, आय कम खर्च होगा ज्यादा – News18

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. ग्रहों के राजकुमार बुध वक्री होने वाले हैं. जब कोई ग्रह वक्री होता है तो उसके प्रभाव में अंतर देखने को मिलता है. कई बार ये प्रभाव कुछ राशि के जातकों के लिए नकारात्मक भी हो जाता है. ऐसे ही बुद्धि के दाता बुध 2 अप्रैल को भोर में 3:18 मिनट पर मेष राशि में वक्री हो रहे हैं. बुध का वक्री होना कई राशियों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है. साथ ही कई तरह के परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं.

ज्योतिषाचार्य पं. पंकज पाठक ने Local 18 को बताया कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. जिसका असर हर राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक या फिर नकारात्मक रूप से पड़ता है. ऐसे ही बुद्धि के दाता बुध ग्रह वक्री होने जा रहे हैं. इससे कुछ राशियों को हानि हो सकती है. रोजी-रोजगार पर संकट आ सकता है. धन हानि संबंधी दिक्कत भी हो सकती है.

इन राशियों को बचकर रहना होगा

मेष: इस राशि के जातकों की राशि के लग्न में ही बुध वक्री हो रहे हैं. ऐसे में जातकों को करियर में कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. इस समय कार्यस्थल में सहकर्मियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से ज्यादा बातचीत नहीं हो पाएगी. आपको किसी कारण गलतफहमी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंकि इससे जॉब पर असर पड़ सकता है. साथ ही नौकरी संबंधी समस्याओं से बचना चाहते हैं, तो थोड़ा धैर्य से काम करें. किसी भी काम को पूरा करने के बाद एक बार उसे चेक अवश्य करें. साथ ही किसी भी काम को सोच-विचार के साथ करें. आर्थिक स्थिति की बात करें तो इसपर आपको थोड़ा ध्यान देना होगा, वरना बेकार के खर्च से परेशान हो सकते हैं. आय में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. साथ ही किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें. पैसों से जुड़े कार्यों पर थोड़ा सोच-समझकर निर्णय लेना होगा. नहीं तो धन हानि का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ: इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत होगी. गोचर कुंडली के दूसरे यानी धन भाव में बुध वक्री हो रहे हैं. ऐसे में जातकों को करियर के क्षेत्र में गिरावट देखने को मिल सकती है. साथ ही थोड़ा धैर्य के साथ काम करना होगा. कई चुनौतियों के कारण आप हताश भी हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति की बात करें तो थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. अचानक बड़े खर्च से परेशान हो सकते हैं. इस समय में धन अर्जित करने में असफल हो सकते हैं. साथ ही सोच-विचार कर धन खर्च करना होगा. रिश्तों में किसी न किसी तरह की खटास उत्पन्न हो सकती है, इसलिए गलतफहमी के शिकार होने से बचें.

कर्क: इस राशि के जातकों को भी थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंकि गोचर कुंडली में बुध दसवें भाव में वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में जातकों के करियर की रफ्तार धीमी हो सकती है. साथ ही नौकरी में अपने प्रदर्शन से नाखुश हो सकते हैं. नौकरी बदलने या फिर ट्रांसफर का सामना करना पड़ सकता है. अधिक मेहनत के बावजूद प्रशंसा या फिर सराहना नहीं मिलेगी. ऐसे में निराश हो सकते हैं. काम का बोझ बढ़ सकता है. बिजनेस में भी लगातार असफलता का सामना करना पड़ सकता है. थोड़ा रणनीति के साथ आगे बढ़ना होगा. आर्थिक स्थिति की बात करें तो आय के स्रोत सीमित हो सकते हैं. साथ ही बेवजह खर्च से परेशान हो सकते हैं. परिणामस्वरूप पैसों की बचत करने में मुश्किलें पैदा होंगी, इसलिए सावधान रहने की जरूरत है.

Tags: Astrology, Hoshangabad News, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source : hindi.news18.com