मयंक यादव अपने डेब्यू मैच में कैसे हो गए सुपरहिट? गेंदबाजी कोच ने बताई वजह, कहा- मैंने उसे सिर्फ… – News18

हाइलाइट्स

मयंक यादव ने डेब्यू मैच में मचाया धमाल
आईपीएल में फेंकी सबसे तेज गेंद
21 साल के मयंक ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जॉयंट्स टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ हारी हुई बाजी जीत गई. सुपर जॉयंट्स को रोमांचक जीत दिलाने में डेब्यूटेंट तेज गेंदबाज मयंक यादव का अहम रोल रहा जिन्होंने विपक्षी टीम के शुरुआती 3 विकेट लेकर अपनी टीम की वापसी कराई. 21 साल के मयंक यादव के करियर का यह पहला आईपीएल मैच था. डेब्यू मैच में मयंक ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मयंक ने इस मैच में 8 गेंदें 150 किलोमीटर की रफ्तार से फेंकी. उन्होंने इस दौरान आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी. मयंक की शानदार गेंदबाजी को देखकर सुपर जॉयंट्स के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल बेहद खुश हैं. मॉर्कल ने मयंक की तारीफ करते हुए कहा कि उसने लैंग्थ और बाउंसर का सही इस्तेमाल किया.

लखनऊ सुपर जॉयंट्स बनाम पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के बीच ईकाना स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने कहा ,‘ मयंक यादव (Mayank Yadav) ने इतनी उमस के बीच इस रफ्तार से शानदार गेंदबाजी की. उसके लिए पिछला साल कठिन था चूंकि पहले अभ्यास मैच के बाद वह चोटिल हो गया था. हमने उसे अपनी लैंग्थ बनाए रखने और बाउंसर का सही इस्तेमाल करने के लिए कहा था.’ मयंक ने पंजाब की पारी के 12वें ओवर में टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद 155 . 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली. जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा उनकी गेंदों का सामना नहीं कर सके. शिखर धवन ने 50 गेंद में 70 और बेयरस्टो ने 29 गेंद में 42 रन बनाए. पावरप्ले में पंजाब का सकोर बिना किसी नुकसान के 61 रन था. धवन ने रवि बिश्नोई को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

मयंक की रफ्तार से हम हार गए… डेब्यूटेंट की स्पीड को देखकर सन्न रह गए शिखर धवन, अकेले पलट दी बाजी

फेंकी सीजन की सबसे तेज गेंद… डेब्यू पर बनाया रिकॉर्ड, जानिए कौन है 21 वर्षीय रफ्तार का नया सौदागर

‘गेंदबाजों ने दिलाई जीत’
मोर्ने मॉर्कल ने अपने गेंदबाजों की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा,‘गेंदबाजों ने यह जीत दिलाई. पहले टाइमआउट में ही गेंदबाजों से मैच में बने रहने के लिए कहा था और उसके बाद मयंक ने ऐसी शानदार गेंदबाजी की.’ पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने क्रुणाल पंड्या की आखिरी ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर 8 विकेट पर 199 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज डिकॉक ने 38 गेंद में 54 रन बनाए जबकि कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने 21 गेंद में 42 रन की पारी खेली. जवाब में मयंक की गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने इस सीजन में पहली जीत दर्ज की.

‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में फ्लॉप रहे केएल राहुल
निकोलस पूरन को कप्तानी सौंपकर इस मैच में ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में खेलने उतरे केएल राहुल कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए. उन्होंने कैगिसो रबाडा की गेंद पर लेग साइड में फ्लिक किया और हर्षल पटेल ने दूर से भागते हुए गेंद को पकड़कर थ्रो फेंका लेकिन राहुल बाल बाल बच गए कि वह गिल्लियां नहीं उड़ा पाए. राहुल ने अर्शदीप सिंह को छक्का लगाया और अगली गेंद पर चौका भी जड़ा. अर्शदीप ने हालांकि उन्हें बैकवर्ड प्वाइंट पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपकवाकर उनकी 9 गेंद में 15 रन की पारी का अंत किया.

Tags: IPL, Lucknow Super Giants, Punjab Kings

Source : hindi.news18.com