मयंक यादव क्या उमरान मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे? आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड किसके नाम? देखें टॉप 5 की लिस्ट – News18

हाइलाइट्स

उमरान मलिक आईपीएल में दिखा चुके हैं अपनी रफ्तार का जादू
मयंक यादव तोड़ सकते हैं उमरान मलिक का ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली. दाएं हाथ के युवा पेस सनसनी मयंक यादव ने आईपीएल 2024 के 11वें मैच में अपनी तेज रफ्तार से समां बांध दिया. मंयक ने करियर के पहले आईपीएल मैच में 155.8 kmph की रफ्तार से गेंद फेंककर पूरी महफिल लूट ली. उन्होंने लखनऊ सुपरजॉयंट्स को हारी हुई बाजी को अपने नाम करने में अहम रोल अदा किया. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन के सामने मयंक ने आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी. ईकाना स्टेडियम में 21 साल के इस गेंदबाज की कातिलाना गेंदबाजी को देखकर धवन भी हैरान रह गए. क्रिकेट प्रेमियों के मन में अब ये जानने की उत्सुकता है कि क्या मयंक यादव, उमरान मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे? आईपीएल के इतिहास में किस गेंदबाज ने फेंकी है सबसे तेज गेंद? आइए जानते हैं टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में भारतीय गेंदबाज कहां है.

मयंक यादव (Mayank Yadav) चोट की वजह से हाल में संपन्न रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल पाए थे. उनकी घातक गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपरजॉयंट्स (LSG vs PBKS) ने 199 रन के स्कोर को सफलता पूर्वक डिफेंड किया. मयंक ने पंजाब किंग्स की पारी के 12वें ओवर में 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल 2024 सीजन की सबसे तेज गेंद साबित हुई. इस दौरान उन्होंने पेसर नांद्रे बर्गर के रिकॉर्ड को ब्रेक किया जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए बनाया था.

कहां छुपे हुए थे… आइडल भी हुआ मुरीद, दिग्गज ने कहा- भारत को उसका सबसे तेज गेंदबाज मिल गया

मयंक यादव अपने डेब्यू मैच में कैसे हो गए सुपरहिट? गेंदबाजी कोच ने बताई वजह, कहा- मैंने उसे सिर्फ…

आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले टॉप 5 गेंदबाज
आईपीएल के 17वें सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड मयंक यादव के नाम दर्ज हो गया है. मयंक 155.8 kmph की स्पीड से गेंद डालकर पहले नंबर पर हैं. नांद्रे बर्गर 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर दूसरे नंबर पर हैं. बर्गर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी वहीं मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले गेराल्ड कोएत्जी (152.3 kmph)तीसरे जबकि अल्जारी जोसफ (151.2 kmph) चौथे नंबर पर हैं. सीएसके के पेसर मथीसा पथिराना
(150.9 kmph)पांचवें स्थान पर हैं.

आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले 5 गेंदबाज
सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुक हैं. उमरान ने यह कारनामा 2022 में किया था. आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मयंक छठे नंबर पर हैं जबकि उमरान मलिक तीसरे नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर शॉन टेट 157.71 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर पहले नंबर पर हैं. उन्होंने यह कारनामा 2011 में किया था जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (157.3 kmph) दूसरे स्थान पर हैं. फर्ग्यूसन ने यह उपलब्धि 2022 में हासिल की थी. एनरिक नॉर्किया 156.22 किलोमीटर रफ्तार के साथ चौथे नंबर पर विराजमान हैं. पांचवें नंबर पर भी उमरान का नाम है जिन्होंने 2022 में 156 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी.

Tags: IPL, Lucknow Super Giants, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

Source : hindi.news18.com