हाथ से निकला मैच…कप्तान का एक फैसला…डेब्यू करने वाले युवा को बुलाया और… – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को एक बेहद शानदार मुकाबला खेला गया. यह मैच 21 साल के एक खिलाड़ी के लिए करियर बदलने वाले हो सकता है. लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया मैच युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के लिए यादगार बन गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरे लखनऊ ने क्विंटन डिकॉक की फिफ्टी और क्रुणाल पंड्या की नाबाद पारी के दम पर 199 रन बनाए. पंजाब को कप्तान शिखर धवन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर ऐसा आतिशी शुरुआत दिलाई जिससे लखनऊ की हार पक्की लग रही थी. यहां कुछ ऐसा हुआ जिसने मैच का रुख पलट दिया.

टॉस जीतकर पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ की कप्तानी करने उतरे निकोलस पूरन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने उतरे केएल राहुल जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे. क्विंटन डि कॉक ने एक छोर थामे रखा और फिफ्टी जमाई. दूसरी तरफ कप्तान निकोलस पूरन ने तेज 42 रन की पारी खेली और आखिर में क्रुणाल पंड्या की नाबाद 43 रन ने टीम के स्कोर को 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन तक पहुंचाया.

मैच हाथ से निकल रहा था

200 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब को कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने ऐसी तेज शुरुआत दिलाई जिसने लखनऊ के खेमे में सन्नाटा फैला दिया. महज 62 बॉल पर दोनों ने मिलकर 100 रन ठोक डाले. कप्तान निकोलस पूरन ने जिन 5 गेंदबाजों को आजमाए हर किसी को धवन और बेयरस्टो की जोड़ी ने जमकर तोड़ा.

एक फैसले ने पलट दिया मैच

शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी ने 10.2 ओवर में 100 रन बना डाले. कप्तान निकोलस पूरन ने 5 गेंदबाजों को आजमा लिया लेकिन कोई भी ना रन रोक पाया और ना ही विकेट निकालने में कामयाब हुआ. यहां कप्तान ने डेब्यू कर रहे 21 साल के मयंक यादव को गेंदबाजी के लिए बुलाया. अपनी तूफानी गेंदबाजी से इस युवा ने धवन और बेयरस्टो को परेशानी में डाला.

इस जोड़ी को तोड़ा और 3 विकेट लेकर मैच का रुख पलट दिया. इस मैच में 156 प्रतिकिलो मीटर की रफ्तार से एक गेंद डाल मयंक ने सीजन में सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. 27 रन देकर 3 विकेट लेकर मयंक ने मैच में ना सिर्फ लखनऊ की वापसी कराई बल्कि मैच भी टीम के नाम कर दिया.

Tags: IPL 2024, Lucknow Super Giants

Source : hindi.news18.com