हैदराबाद के तूफान से गिल का सामना, मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ रचा इतिहास, गुजरात चुनौती देने को तैयार – News18

अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद पर सबकी नजरें होंगी. रविवार को यह टीम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलने उतरेगी. शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम को अगर सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार लय को रोकने की कोशिश करनी है तो उसे अपने गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाकर आईपीएल का सर्वकालिक रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया और सत्र की पहली जीत हासिल की. चोटिल मोहम्मद शमी की जगह खेल रहे उमेश यादव कहीं भी उनके बराबर नहीं हैं जो गुजरात टाइटन्स के लिए बड़ी परेशानी साबित हो रहा है. 63 रन से मिली हार से उनका नेट रन रेट प्रभावित हुआ जो -1.425 पहुंच गया है और यह लीग की 10 टीम में सबसे खराब है.ं

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिये गए 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साई सुदर्शन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 30 रन तक नहीं पहुंच सका. सुदर्शन और विजय शंकर धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं जबकि गिल की टी20 बल्लेबाजी की फिर से आलोचना हो रही है जिन्होंने 31 और आठ रन की पारियां खेली हैं. वहीं उनके फिनिशर डेविड मिलर (12 और 21 रन) भी जूझ रहे हैं और मध्य ओवरों में उनकी बल्लेबाजी काफी धीमी रही.

अब टीम उम्मीद करेगी कि मिलर अपनी फॉर्म में वापसी करें क्योंकि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी की बराबरी करने के लिए बल्ले से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. टूर्नामेंट की छुपी रूस्तम सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन बनाकर 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा बनाये गए. आईपीएल के पांच विकेट पर 263 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता ट्रेविस हेड (62 रन, 24 गेंद) ने शानदार पदार्पण किया और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 18 गेंद में सबसे तेज अर्धशतक जड़कर विस्फोटक शुरूआत कराई. लेकिन फिर ‘अनकैप्ड’ भारतीय अभिषेक शर्मा ने इस रिकॉर्ड को बेहतर करके महज 16 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया. दक्षिण अफ्रीका के ऐडन मार्कराम और हेनरिच क्लासेन निचले क्रम में शानदार फॉर्म में हैं.

ऐसा नहीं है कि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ बल्लेबाजी में ही अच्छी है बल्कि उनकी गेंदबाजी भी संतुलित दिख रही है और ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस ने अपने गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल कर अपनी काबिलियत का नमूना पेश किया. कम स्पिनरों के बावजूद कमिंस ने शाहबाज अहमद का बखूबी इस्तेमाल किया. वहीं तेज गेंदबाजी में कमिंस ने भारत के अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ अच्छी समझ बना ली है.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, Pat cummins, Shubhman Gill, Sunrisers Hyderabad

Source : hindi.news18.com