BSEB Matric Result: जिस स्कूल में पिता टीचर.. वहीं बेटी ने किया टॉप – News18

राजकुमार सिंह/वैशाली. वैशाली की बेटी ने पूरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन कर दिया है. वैशाली प्रखंड क्षेत्र के मदरना पंचायत स्थित वार्ड नंबर 6 निवासी शिक्षक मो.साजिद की सबसे बड़ी बेटी शाजिया प्रवीण ने 486 अंक लाकर पूरे बिहार में तीसरा स्थान हासिल किया है. जिससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. लोकल 18 से बात करते हुए शाजिया ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है. शाजिया ने आगे चलकर डॉक्टर बनने की इच्छा जाहिर की है. पिता ने कहा कि बेटी ने घर पर ही रहकर पढ़ाई की है.

जिस स्कूल में पिता शिक्षक हैं उसी स्कूल में बेटी ने टॉप किया है. पिता मो.साजिद ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बेटी ने काफी मेहनत की है. मेरे साथ विद्यालय का नाम भी रोशन किया है. बता दें कि शाजिया के पिता उसी विद्यालय में गणित के शिक्षक हैं, जिस विद्यालय में शाजिया पढ़ती है.  शाजिया की मां भी राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मन्नीपुर में उर्दू शिक्षिका के पद पर तैनात है. शाजिया परवीन ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि उसको बचपन से माता और पिता का साथ मिला. इसलिए सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देना चाहती हूं.

डॉक्टर बनने का है सपना
शाजिया ने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि 6-7 घंटे की सेल्फ स्टडी की. जो बच्चे मैट्रिक की परीक्षा देते हैं, उन्हें 6 से 7 घंटे की पढ़ाई करनी चाहिए. वहीं, शाजिया के शिक्षक पिता मो.साजिद ने बताया कि बचपन से शाजिया अपनी मां के साथ स्कूल जाती थी. बड़ी होने पर वह खुद अपने साथ उसे लेकर स्कूल जाते थे. जहां उनकी देख रेख में ही शाजिया की पढ़ाई होती थी और इस सफलता से वह काफी खुश हैं. उन्होंने बताया कि शाजिया आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है. अपनी बेटी के इस सपने को पूरा करने का वह प्रयास करेंगे. शाजिया जितना पढ़ना चाहेगी उतना उसे पढ़ाएंगे.

ग्रामीण बच्चों के लिए बनी मिसाल
शिक्षक माता-पिता की सबसे बड़ी संतान है शाजिया अपनी एक छोटी बहन और दो छोटे भाई के साथ साथ तमाम वैसे छात्राओं के लिए एक मिसाल बन गई है, जो ग्रामीण क्षेत्र में रहते हुए कम संसाधन के कारण सफलता के मुकाम तक नहीं पहुंच पाते हैं. साजिया की इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है, क्योंकि उनकी बेटी ने ना सिर्फ उनका बल्कि जिले का नाम भी रोशन कर दिया है.

Tags: Bihar board 10th result 2021, Bihar board result, Bihar News, Education news, Local18

Source : hindi.news18.com