इस्तांबुल के नाइटक्लब में अचानक भड़की आग, देखते ही देखते 29 लोगों की हो गई मौत – News18

इस्तांबुल. इस्तांबुल में एक नाइटक्लब में मरम्मत कार्य के दौरान मंगलवार को आग लगने की घटना में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि क्लब के प्रबंधकों समेत कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कम से कम एक व्यक्ति का इलाज एक अस्पताल में चल रहा है. नाइटक्लब नवीनीकरण के काम के लिए बंद था. यह क्लब बोस्फोरस जलसंधि से विभाजित शहर के यूरोपीय हिस्से के बेसिकतास जिले में 16 मंजिल की एक आवासीय इमारत के भूतल और तलघर में था. आग बुझा ली गई है.

गवर्नर दावुत गुल ने मौके पर संवाददाताओं से कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है और माना जा रहा है कि घटना के पीड़ित लोग नवीनीकरण कार्य में शामिल थे. न्याय मंत्री यिलमाज तंक ने कहा कि अधिकारियों ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें क्लब के प्रबंधक और मरम्मत कार्य का प्रभारी व्यक्ति शामिल है.

मेयर इकरेम इमामोगलू ने कहा कि अधिकारी सुरक्षा का आकलन करने के लिए पूरी इमारत का निरीक्षण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर कई अग्निशमन और चिकित्सा दलों को भेजा गया.

Tags: Fire, Turkey

Source : hindi.news18.com