चोरी-चोरी चुपके-चुपके बड़ा खेल! बिहार का माल जा रहा था नेपाल, बड़ा खुलासा – News18

हाइलाइट्स

नेपाल में बेची जा रही गोपालगंज में चोरी की गयी वाहन, ट्रैक्टर-ट्रॉली के शातिर चोर ने किया खुलासा
पुलिस ने भोरे थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर से चोरी की गयी ट्रैक्टर-ट्रॉली को 24 घंटे में नेपाल सीमा से किया बरामद
मोतिहारी के शातिर चोर ने पुलिस के समक्ष किया है खुलासा, नेपाल ले जाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को बेचने का था पूरा प्लान

रिपोर्ट- गोविंद कुमार 

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली की चोरी कर नेपाल में खपाने वाले शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से चोरी किये गये ट्रैक्टर-ट्रॉली को बरामद किया गया है. हथुआ एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

एसडीपीओ ने बताया कि भोरे थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर से एक अप्रैल को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली की चोरी कर लिया गया था.पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू किया तो ट्रैक्टर-ट्रॉली पूर्वी चंपारण जिला में नेपाल सीमा के पास से बरामद किया गया. पुलिस ने इस मामले में पूर्वी चंपारण के आदापुर थाना क्षेत्र के खुर्द गम्हरिया गांव निवासी उपेंद्र महतो को गिरफ्तार कर लिया है.

24 घंटे के अंदर बड़ा खुलासा

वहीं, 24 घंटे के अंदर चोरी कांड का खुलासा किया है. एसडीपीओ ने बताया कि इलाके में चोरी किये गये वाहनों को नेपाल में ले जाकर बेचा जाता था. गिरोह से जुड़े अन्य लोगोंकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है. वहीं, ट्रैक्टर ट्रॉली के मालिक ने पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए आभार जताया है.

Bihar: पटना में दिनदहाड़े बड़ी लूट, पेट्रोल पंप के मालिक को बनाया निशाना, 1 व्यक्ति को मारी गोली, मौके पर पहुंचे आलाधिकारी

महंगी बिकती है गाड़ियां

वाहनों की चोरी कर नेपाल में बेचने के पीछे चोरों की कई मंशा है. नेपाल में चोरी की गाड़ियां आसानी से बिक जाती है और चोर नकली कागज बनाकर अच्छे रेट में बेच देते हैं. नेपाल की पुलिस को शक भी नहीं होता है. पहली बार पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली चोरी कर नेपाल में बेचने के लिए जा रहे शातिर चोर को पकड़ा है, इसके पहले कई बाइक समेत अन्य वाहन चोरी कर नेपाल में खपायी जा चुकी है.

चोरों के विरुद्ध चलेगा अभियान: एसपी

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने कहा कि चोरों के विरुद्ध पुलिस का अभियान लगातार चलेगा. सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि वाहन चोरी की घटना को गंभीरता से लेकर प्राथमिकी दर्ज कर चोराें की गिरफ्तारी करें और वाहनों की रिकवरी हो. पिछले एक माह में पुलिस ने चोरी की 30 से ज्यादा बाइक और वाहनों को बरामद किया है.

Tags: Bihar News, Crime News, Gopalganj news

Source : hindi.news18.com