पांडे की चाय है या अमृत! तड़के ही लग जाती भीड़; चुस्की के बाद ही होती है… – News18

विशाल झा /गाज़ियाबाद : सर्दी हो या गर्मी चाय की चुस्की के बिना मानों दिन पूरा नहीं होता. युवाओं से लेकर बूढ़ों तक हर किसी के मन में चाय के लिए एक अलग ही प्रेम है. चाहे काम हो या पार्टी, नींद हो या कोई बीमारी सबसे पहले मन में चाय का ही जिक्र आता है. हाथों में जब कुल्हड़ वाली चाय परोसी जाती है तो उसकी चुस्कियां मन को मदहोश कर देती हैं. ऐसी ही चाय की चुस्की आप गाजियाबाद में भी ले सकते हैं. यहां की पांडे चाय आपको एक नया अनुभव दे सकती है.

शिप्रा सनसिटी के पास इंदिरापुरम में स्थित पांडे टी स्टॉल वर्षों से अपने चाय का जलवा लोगों के बीच कायम करने में कामयाब है. यूं तो यह दुकान सुबह 4:00 बजे ही खुल जाती है. लेकिन, यहां पर भीड़ शाम और देर रात तक देखने को मिलती है. शाम को तो ये आलम होता है कि अपनी मनपसंद चाय पीने के लिए लोगों को कतार में लगना पड़ता है. यहां की सबसे फेमस चाय लेमन टी और गुड़ की चाय है, जिसकी कीमत 15 रुपये से शुरू होती है.

कई फ्लेवर की चाय आती है लोगों को पसंद
पांडे टी स्टॉल के मालिक रोशन पांडे ने बताया कि उनके भाई द्वारा इस दुकान की शुरुआत की गई है. लगभग 40-50 वर्षों से इस दुकान में लोगों की भीड़ बनी हुई है. इसके पीछे की वजह प्योर दूध की चाय है. यहां पर अलग-अलग प्रकार की चाय मिलती है. जैसे- अदरक स्पेशल, नॉर्मल चाय, लेमन टी, गुड़ की चाय, मसाला चाय, एक्सप्रेस चाय और कुल्हड़ वाली चाय. सबसे ज्यादा लोग लेमन टी और गुड़ की चाय को पीना पसंद करते हैं, जो यहां की पहचान भी है. रोजाना सैकड़ों लोग यहां से चाय का स्वाद चख कर जाते है.

स्वाद में लाजवाब
प्रभात ने बताया कि वह पास की ही सोसाइटी में रहते हैं. हर वीकेंड पर यहां चाय का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं. यहां की चाय इतनी मशहूर है कि आसपास की सभी सोसाइटी में मीटिंग हो या कोई बड़ा फंक्शन, पांडे चाय को जरूर शामिल किया जाता है.

Tags: Ghaziabad News, Local18

Source : hindi.news18.com