पूर्व MLA ने किया था थाने की जमीन पर कब्‍जा, अब हुई कार्रवाई, भाई पहुंचा जेल – News18

बलरामपुर. राजस्व अभिलेखों में हेरा फेरी कर थाने की जमीन हड़पने वाले सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके परिजनों के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया है. इस मामले में पूर्व विधायक के भाई मारूफ अनवर हाशमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला सादुल्लाह नगर थाने का है. जिला प्रशासन के द्वारा भू माफिया गैंग के लीडर घोषित सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके परिजनों ने थाना सादुल्लाह नगर की जमीन पर ही कब्जा कर लिया था.

अपर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी, उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी और अन्‍य परिजनों के विरुद्ध सरकारी अभिलेखों में हेरा फेरी कर, थाने की सरकारी जमीन पर अपना कब्जा और लोगों में यह प्रचार करने कि हम पुलिस थाने के अंदर की जमीन पर भी कब्‍जा कर सकते हैं; भय का वातावरण बनाने के संबंध में थाना सादुल्लाह नगर में अभियोग पंजीकृत किया गया है.

थाने के अंदर बना दी मजार, कर लिया कब्‍जा
नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि थाना सादुल्लाह नगर परिसर के गाटा संख्या 696 में 2.16 एकड़ जमीन थाने के लिए आवंटित है. इसमें से 18 डिसमिल जमीन गलत तरीके से हड़पने की नीयत से वर्ष 2013 में राजस्व अभिलेखों में दर्ज कराकर यहां एक मजार का निर्माण कर दिया गया था. थाना परिसर में बाबा शहीदे मिल्लत अब्दुल कुद्दूस शाह रहमतुल्ला अलैहि के नाम से बनाए गए मजार की एक कमेटी बनाकर पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के भाई मारूफ अनवर हाशमी को कथित रूप से इसका मुतवल्ली बना दिया गया था.

पूर्व विधायक और उनके परिजनों पर केस दर्ज
बलरामपुर के डीएम अरविंद सिंह ने कहा कि राजस्व अभिलेखों में हेरा फेरी कर थाना परिसर के अंदर की जमीन को हड़पने का कुत्सित प्रयास किया गया. कूटरचित दस्तावेजों के सहारे अभिलेखों में हेरा फेरी कर थाने की जमीन हड़पने के प्रयास में पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी उनके परिवरीजन तथा अवैध रूप से बनाए गए मजार की कमेटी के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने पूर्व विधायक के भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

125 करोड़ की संपत्ति जिला प्रशासन के द्वारा कुर्क
इसके पूर्व भी तमाम निजी और सरकारी जमीनों पर कब्जा करने के आरोप में पूर्व विधायक के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और उनकी 125 करोड़ की संपत्ति जिला प्रशासन के द्वारा कुर्क की जा चुकी है पूर्व विधायक 2 वर्षों तक जेल में भी बंद रहे अब जमानत पर बाहर है.

Tags: Aaj tak hindi news, Balrampur, Balrampur news, Hindi news india, Today hindi news, Up crime news, Up hindi news, UP news, Up news in hindi, Up news today, UP news updates

Source : hindi.news18.com