RCB vs LSG: विराट कोहली बनाम मयंक यादव… IPL 2024 का सबसे दिलचस्प मुकाबला आज, दिग्गज ने लगाया किस पर दांव – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) और लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) का मुकाबला है. दोनों ही टीमें आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अभी एक-एक मैच ही जीत पाई हैं और पॉइंट टेबल में टॉप-4 से बाहर हैं. जाहिर है दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगाने वाली हैं. इसी कारण क्रिकेटप्रेमी इस मुकाबले में कांटे की टक्कर की उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन टीम के इतर बात करें तो इस मुकाबले में विराट कोहली और मयंक यादव (Virat Kohli vs Mayank Yadav) भी आमने-सामने हो रहे हैं. मयंक यादव आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर हैं.

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की मानें तो विराट कोहली और मयंक यादव का यह मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है. वे कहते हैं, ‘मैं विराट बनाम मयंक के मुकाबले के लिए बेहद उत्साहित हूं. मयंक ने पिछले मैच में 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी और 3 विकेट लिए थे. उसके पास गति के साथ नियंत्रण भी है. उसने पिछले मैच में अपनी गति से चैंपियन बैटर्स को चौंकाया. अब वह बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में जा रहा है. यहां की पिच बैटर्स के मुफीद है. मयंक के लिए यह आसान नहीं होगा. लेकिन यही तो वे हालात हैं, जहां एक क्रिकेटर सबसे ज्यादा सीखता है.’

22 साल के बैटर ने विराट से छीनी ऑरेंज कैप, IPL 2023 में 7 मैच में बनाए 78 रन, अब T20 वर्ल्ड कप…

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि उम्मीद है कि मयंक अपनी पूरी ऊर्जा के साथ बेंगलुरू में बेहतरीन बॉलिंग करेंगे. उन्हें और विकेट लेते देखना अच्छा लगेगा. अभी एक दिन पहले ही ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई इंडियंस का हाल खराब कर दिया था. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बोल्ट ने अपने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और नमन धीर को आउट किया था. उन्होंने अपने अगले ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस को भी बिना खाता खोले ही पैवेलियन भेज दिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bengaluru) की टीम टूर्नामेंट में 3 मैच खेल चुकी है, लेकिन उसे जीत एक में ही मिली है. दूसरी ओर, लखनऊ सुपरजायंट्स ने एक मैच जीता है और एक में शिकस्त का सामना किया है. स्टुअर्ट ब्रॉड कहते हैं कि आरसीबी को अगर जीत दर्ज करनी है तो उसे अपनी बॉलिंग लाइनअप मजबूत करनी होगी. आरसीबी के पास विराट कोहली, फाफ डूप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल जैसे बेहतरीन बैटर हैं. उसे चाहिए कि प्लेइंग इलेवन में एक मैचविनर बॉलर और शामिल करे. उसे लॉकी फर्ग्युसन या रीस टॉप्ली में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए.

Tags: IPL 2024, Rcb, Stuart Broad, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com