अंबाती रायुडू का आरसीबी के नामचीन खिलाड़ियों पर हमला, कहा- दबाव के समय में तो ये सभी ड्रेसिंग रूम में… – News18

हाइलाइट्स

आरसीबी आईपीएल 2024 में 4 में से 3 मैच हार चुकी है
16 साल से टीम को एक अदद खिताब का इंतजार है

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पिछले 16 साल से आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है. फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी आईपीएल के 17वें सीजन में 4 में से 3 मैच हार चुकी है. चारों ओर इस टीम की आलोचना हो रही है. सितारों से सजी इस टीम में विराट कोहली, डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, फिर भी टीम को शर्मनाक हार झेलने पर मजबूर होना पड़ रहा है. इससे पहले भी आरसीबी टीम में कई विश्व स्तरीय सितारे थे जिसमें क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स शामिल थे. लेकिन आजतक यह टीम फाइनल नहीं जीत सकी है. चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने कहा है कि सीनियर खिलाड़ियों की वजह से यह टीम खिताब नहीं जीत पा रही है. रायुडू ने इसका उदाहरण भी दिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स की चैंपियन टीमों का हिस्सा रहे अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया लेकिन संभवत: उनका इशारा वर्तमान टीम में शामिल तीन सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली (Virat Kohli) , ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) की तरफ था. आरसीबी ने अब तक चार मैच खेले हैं जिनमें से तीन मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. कोहली ने अभी तक इस सत्र में 203 रन बनाए हैं लेकिन डुप्लेसी 65 और मैक्सवेल 31 रन ही बना पाए हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना असंभव, सचिन और मुरलीधरन के नाम सबसे बड़ा कीर्तिमान

बीसीसीआई मयंक यादव को कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल करे, विंडीज गेंदबाज ने उठाई मांग, कहा- कुछ और देखने की जरूरत है क्या

आरसीबी के गेंदबाज हमेशा अधिक रन लुटाते रहे हैं
अंबाती रायुडू ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘आरसीबी के गेंदबाज हमेशा अधिक रन लुटाते रहे हैं और उसके बल्लेबाज एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. दबाव की परिस्थितियों में कौन बल्लेबाजी कर रहा होता है. भारत के युवा बल्लेबाज और दिनेश कार्तिक. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े नाम रखने वाले खिलाड़ियों को दबाव झेलना चाहिए था लेकिन तब वे कहां होते हैं. वे सभी तब ड्रेसिंग रूम में विराजमान होते हैं.’

16 साल हो गए हैं और आरसीबी की वही पुरानी कहानी है
रायुडू ने कहा,‘16 साल हो गए हैं और आरसीबी की वही पुरानी कहानी है. जब दबाव की स्थिति होती है तो कोई भी बड़ा खिलाड़ी मौजूद नहीं होता है. सभी युवा खिलाड़ी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं जबकि सभी बड़े खिलाड़ी शीर्ष क्रम में आते हैं. यही कारण है कि टीम ने अभी तक आईपीएल नहीं जीता है.’आरसीबी को पिछले मैच में एलएसजी ने मात दी. इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके. विराट कोहली का चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 100वां टी20 मैच था जिसे वह यादगार नहीं बना सके.

Tags: Ambati rayudu, Faf du Plessis, Glenn Maxwell, IPL, IPL 2024, Rcb, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com