आखिर रमजान में क्यों बढ़ गई मिस्न की कुरान डिमांड? – News18

वसीम अहमद/अलीगढ़: रमजान का पवित्र महीना चल रहा है. इस रमजान के महीने में रोजा रखने के साथ-साथ नमाज पढ़ने का बहुत महत्व है. नमाजियों द्वारा कुरान भी पढ़ा जाता है. ऐसा करना इस्लाम मे अच्छा माना जाता है. इसलिए नमाज पढ़ने के साथ कुरान पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इस पाक महीने में इबादतगार के लिए एक से बढ़कर एक कुरान बाजार में उपलब्ध है. इसमें से मिस्र के कुरान को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, क्योंकि ये अन्य दूसरे कुरान के मुकाबले बेहद खूबसूरत और खास भी है.

कुरान बेचने वाले दुकानदार मोहम्मद इरशाद बताते हैं कि हमारे यहां मेड इन मिस्र के कुरान है. इनमें अलग-अलग क्वालिटी के कई सारी वैरायटी मौजूद है. 4 से 5 वैरायटी मौजूद है. इनकी कारीगरी और खूबसूरती बेहद उम्दा किस्म की है. इन कुरान की क्वालिटी बाकी दूसरी कुरान से बहुत अलग होती हैं. हमारे पास मिस्र के कुरान की अलग-अलग वैरायटी में 500 से लेकर 3000 रुपये तक के कुरान मौजूद है. मिस्र के कुरान वर्ल्ड में सबसे अच्छी क्वालिटी और सबसे ज्यादा खूबसूरत माने जाते है.

रमजान माह में बढ़ जाती है मिस्र के कुरान की डिमांड
मोहम्मद इरशाद आगे बताते हैं कि अलीगढ़ के दोदपुर इलाके मे उनकी दुकान है. क्योंकि, यह रमजान का महीना चल रहा है और यह इबादत का महीना होता है. इसलिए लोग रोजे रखते हैं और नमाज पढ़ते हैं. इसलिए कुरान की डिमांड बढ़ जाती है. इनके यहां मिस्र के कुरान का बहुत अच्छा कलेक्शन है. इनमे से सबसे ज्यादा मिस्र के कुरान की डिमांड है. लोग बहुत-बहुत दूर से यहां कुरान को खरीदने आते हैं.

Tags: Aligarh news, Local18

Source : hindi.news18.com