खास है श्याम का जूस, दो पीढ़ियों से लोगों को चखा रहे स्वाद, गर्मियों में लगी.. – News18

रविन्द्र कुमार/झुंझुनूं. जो व्यक्ति अपने आहार में रोजाना ताजे फलों का सेवन करता है उनमें बीमारियों के होने की आशंका बहुत कम होती है. लोग फ्रूट्स जूस का सेवन ज्यादा करते हैं. फ्रूट्स संपूर्ण पोषक तत्वों से भरे होते हैं. फ्रूट्स में कई तरह के विटामिन, कार्बोहाइड्रेट, मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स जैसे तत्व पाए जाते हैं. इस दौरान लोग मार्केट में भी अच्छे जूस सेंटर की तलाश करते हैं.

दुकाने के संचालक ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि वह झुंझुनूं के गुढ़ा गोड़जी में दो पीढ़ियों से जूस की दुकान चला रहे हैं. इस दुकान पर न सिर्फ गर्मियों में बल्कि सर्दियों में भी लोगों को जूस पिलाते हैं. यह दुकान लगभग 25 साल से चला रहे हैं. दुकान के बारे में जानकारी देते हुए विक्रम ने बताया कि पहले इस दुकान को उनके पिताजी चलते थे. अब विक्रम व उन के पिता के साथ उनके दो भाई और काम करते हैं.

लोगों की लगी रहती है भीड़
उनकी इस छोटी सी दुकान में परिवार के सदस्यों के साथ अन्य लोगों को भी रोजगार दे रखा है. गर्मियों के मौसम में यहां पर काफी मात्रा में भीड़ देखी जा सकती है. यह जूस की दुकान गुढ़ा में काफी फेमस है. जूस पीने के लिए इस दुकान पर लोग दूर-दूर से आते हैं. यहां के जूस में क्वालिटी का दूध व आइसक्रीम डाली जाती है. इसके साथ ही साफ सफाई का भी काफी ध्यान रखा जाता है. जिस से लोगों को ये जूस काफी पसंद आता है. साथ ही यह दुकान शुरू से अब तक एक ही जगह पर स्थित है. काफी पुरानी दुकान है इस दुकान पर पपीता जूस, पपीता शेक, पाइनेपल जूस, बिल का जूस, मौसमी का जूस, गन्ने का जूस आदि मिलते है. पपीता छोटा गिलास 30 रुपये में बड़ा गिलास 50 रुपये में बाकी सभी जूस भी इसी रेंज में मिलते हैं. यह दुकान गुढ़ा की मैन लोकेशन पर स्थित है. चारो तरफ से आने जाने वाले लोगों का सिलसिला जारी रहता है. गर्मियों के मौसम में यहां सुबह से शाम तक लगातार लोगों की भीड़ लगी रहती है. यह लोगों को जूस पिलाने के साथ ही अच्छा खासा मुनाफा होता है.

Tags: Food, Jhunjhunu news, Local18, Rajasthan news

Source : hindi.news18.com