ट्रेन की छत पर दिल्ली से कानपुर आ गया युवक, देखें हैरतअंगेज VIDEO – News18

अखंड प्रताप सिंह/कानपुरः कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक युवक ने दिल्ली से कानपुर तक का पूरा सफर ट्रेन की छत पर लेट कर किया. गनीमत यह रही कि वह इलेक्ट्रिक लाइन की चपेट में नहीं आया. जब ट्रेन कानपुर पहुंची तब जाकर जीआरपी की नजर युवक पर पड़ी. पहले आरपीएफ को लगा कि युवक की मौत हो गई है. लेकिन जब उसे नीचे उतारा गया तब पूरे मामले का खुलासा हुआ.

मामला हमसफर एक्सप्रेस का है. यह ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर जंक्शन जाती है. वहीं इस ट्रेन की बी 11 कोच की छत पर युवक चढ़ गया, जबकि यह इलेक्ट्रिक ट्रेन है ऊपर ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन निकलती है. जिसमें हजारों वोल्ट का करंट दौड़ता रहता है. वहीं युवक दिल्ली से लेकर कानपुर तक इस ट्रेन से ऐसे ही सफर करता हुआ आ गया.

आरपीएफ की नजर युवक पर गई
इस ट्रेन की औसत रफ्तार भी 100 किलोमीटर प्रति घंटा की है. जब ट्रेन कानपुर पहुंची तब आरपीएफ की नजर ट्रेन के ऊपर पड़े एक युवक पर गई. पहले यह लगा कि युवक की लाश पड़ी है. लेकिन जब उसे नीचे उतरने का प्रयास किया गया तो बात नहीं बनी. जिसके बाद स्टेशन परिसर के आसपास की ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन को बंद किया गया. जिसके बाद आरपीएफ के जवान ऊपर चढ़कर युवक को नीचे उतार कर ले आए.

क्यों चढ़ा ट्रेन के ऊपर युवक को खुद नहीं पता
युवक छत पर चढ़ने का सही जवाब नहीं दे पाया. युवक की पहचान फतेहपुर के बिंदकी तहसील के फिरोजपुर गांव के दिलीप के रूप में हुई है. युवक को उतारने के दौरान लाइन बंद करने से लगभग 20 मिनट तक कानपुर स्टेशन पर खड़ी सभी ट्रेनों और आउटर पर खड़ी सभी गाड़ियों का यातायात ठप रहा.

ट्रेन के छत पर चढ़ना युवक को पड़ गया भारी
कानपुर के आरपीएफ थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि युवक दिल्ली से कानपुर तक कोच की छत पर सफर कर कर आया है.अगर बीच में वहीं कहीं खड़ा होता तो वह इलेक्ट्रिक लाइन की चपेट में आ जाता. उसकी जान जा सकती थी. इसके साथ ही ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त होने से ट्रेन में भी हादसा हो सकता था. युवक को रेल अधिनियम की धारा 156 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Tags: Indian railway, Kanpur viral video, Local18

Source : hindi.news18.com