ढीठ लड़कों की करतूत, सांप को बनाया रस्सी, मुंह और पूंछ पकड़कर लगे कूदने! – News18

दुनिया के कुछ सबसे ज्यादा ज़हरीले जीवों में से एक सांप होते हैं. अगर एक भी सांप अचानक सामने आ जाए, तो इंसान की हवाइयां उड़ जाती हैं. इनसे खेल करना तो बहुत दूर की बात है. हालांकि कुछ ढीठ लोग होते हैं, जो इस जीव से भी मज़ाक करने से पीछे नहीं हटते हैं. कुछ ऐसे ही लड़कों की कुछ तस्वीरें इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

इन तस्वीरों में जो दिख रहा है, वो आम लोगों को दंग कर देने वाला है. कुछ लड़कों ने अपने हाथ में किसी रस्सी की तरह सांप को पकड़ा और उसे गोल-गोल घुमाने लगे. इतना ही नहीं इसके बीच से एक शख्स रोप स्किपिंग भी कर रहा था. जिसने भी ये नज़ारा देखा, सन्न रह गया.

सांप से कूदने लगे रस्सी
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लड़कों के एक ग्रुप ने एक सांप को ही बुली कर डाला. उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें सांप के ज़रिये रस्सी कूदते हुए देखा जा सकता है. सांप को गर्दन और पूंछ के ज़रिये कुछ लड़कों ने पकड़ा है, जबकि कुछ उस पर से रस्सी कूद रहे हैं. इस तरह से सांप के साथ खिलवाड़ करते हुए उन्हें देखकर लोग हैरान हैं. उनका ये खेल रुकता तब है, जब शख्स इसमें फंसकर गिर जाता है.

आखिर जानवर कौन?
इस घटना के वायरल होने के बाद से लोगों ने अलग-अलग रिएक्शन दिए हैं. किसी ने कहा कि अगर सांप ने काटा तो इनकी मौत पक्की है. वहीं एक यूज़र ने कहा कि इस वीडियो के बाद इन लोगों पर क्या एक्शन लिया गया है? एनीमल एब्यूज़ पर ज्यादातर लोग भड़के हुए नज़र आए. इस तरह की घटनाएं दिखाती हैं कि सांपों को ज़हरीला माना तो जाता है लेकिन बेज़ुबान होने की वजह से उनके साथ ऐसी हरकतें भी होती हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source : hindi.news18.com